home page

इस जगह मिलती है 24 कैरेट सोने से बनी हुई कॉफी, एक कप की कीमत जानकर तो आप जाएगा चक्कर

दुनिया भर में कॉफी के शौकीनों की कोई कमी नहीं है और हर कोई अपनी पसंद की कॉफी का आनंद उठाना चाहता है।
 | 
इस जगह मिलती है 24 कैरेट सोने से बनी हुई कॉफी
   

दुनिया भर में कॉफी के शौकीनों की कोई कमी नहीं है और हर कोई अपनी पसंद की कॉफी का आनंद उठाना चाहता है। लेकिन जब बात आती है दुबई की तो यहाँ कॉफी न सिर्फ एक पेय है, बल्कि एक शाही अनुभव बन जाती है। दुबई के एक सात सितारा होटल में परोसी जाने वाली 24 कैरेट गोल्ड कॉफी ने विश्वभर में कॉफी प्रेमियों की उत्सुकता बढ़ा दी है। यह कॉफी न केवल अपने अनोखे स्वाद के लिए बल्कि अपनी हाई कीमत के लिए भी जानी जाती है।

कॉफी की विशेषता और कीमत

इस खास कॉफी का नाम 'गोल्ड कैपेचीनो' है, और इसे पीने का अनुभव हर किसी के लिए सुनहरा होता है। इस कॉफी की कीमत लगभग 400 AED (अरब अमीरात दिरहम) है जो कि भारतीय मुद्रा में करीब 9,000 रुपये के बराबर होती है। यह कीमत सुनने में भले ही चौंकाने वाली हो लेकिन दुबई के लक्जरी होटल में यह कॉफी विशेष रूप से उन लोगों के लिए परोसी जाती है जो अनोखे और एक्सक्लूसिव अनुभवों की तलाश में होते हैं।

वायरल होता वीडियो और लोगों की प्रतिक्रिया

हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक ट्रैवल इंफ्लुएंसर हैरी जैगार्ड द्वारा इस कॉफी को पीते हुए एक वीडियो साझा किया गया जो तेजी से वायरल हो गया। इस वीडियो में हैरी कॉफी पीते हुए यह कहते नज़र आए कि कॉफी का स्वाद तो सामान्य है लेकिन कीमत असाधारण है। उनका यह भी कहना था कि इतनी ऊंची कीमत पर कॉफी का मूल्य नहीं है। इस वीडियो को मिले व्यापक ध्यान और प्रतिक्रियाओं से यह स्पष्ट होता है कि लोग इस तरह के अनोखे अनुभवों में दिलचस्पी तो रखते हैं लेकिन साथ ही वे मूल्य और सार्थकता की भी परख रखते हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

लक्जरी और विलासिता की सीमाएं

इस घटना के माध्यम से यह भी पता चलता है कि लक्जरी और विलासिता की भी एक सीमा होती है। कॉफी जैसे रोजमर्रा के पेय को सोने से सजाकर परोसना भले ही कुछ लोगों के लिए आकर्षक हो लेकिन अंतत: उपभोक्ता यही चाहते हैं कि उन्हें उनके खर्च का सही मूल्य मिले। विशेषता और उत्कृष्टता की खोज में कई बार वास्तविक मूल्य और संतोष की अनदेखी हो जाती है।