home page

चचा ने जुगाड लगाकर साइकिल को बना दिया इलेक्ट्रिक बाइक, इस उम्र में ऐसी कलाकारी देख हर कोई कर रहा तारीफ

हमारे देश में किसी भी समस्या को सुलझाने के लिए सबसे पहले जुगाड़ तकनीक का उपयोग किया जाता है। यह निंजा प्रक्रिया निराश नहीं करती है। लेकिन कभी-कभी लोग इतना सोचते रहते हैं कि यह सोचना भी संभव नहीं होता।
 | 
desi jugaad viral video

हमारे देश में किसी भी समस्या को सुलझाने के लिए सबसे पहले जुगाड़ तकनीक का उपयोग किया जाता है। यह निंजा प्रक्रिया निराश नहीं करती है। लेकिन कभी-कभी लोग इतना सोचते रहते हैं कि यह सोचना भी संभव नहीं होता। अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें साइकिल में जुगाड़ लगाया जाता है।

आप इस साइकिल की हेडलाइट और सीट को देखेंगे, जिस पर एक बुजुर्ग बड़े आराम से बैठा है। इतना ही नहीं, बाइक की तरह इसके साइड में एक बॉक्स है जिसमें आवश्यक सामान रखा जाता है। इसमें एक बैटरी भी है जो हॉर्न को मार सकता है। यह भी गाड़ी पर बैठे बुजुर्गों द्वारा हॉर्न मारकर और प्रकाश जलाकर दिखाया जाता है।

बाबा की खुशी

वीडियो में आप साइकिल के पीछे एक नंबर प्लेट देखेंगे। इन फीचर्स के चेहरे पर उनकी साइकिल में बढ़ने की खुशी झलकती है। इस वीडियो को @1agastimuna इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया है। अब तक चार लाख से अधिक लोग इसे लाइक कर चुके हैं। इससे आपको लगता है कि इसे ग्राहक पसंद कर रहे हैं।

'हीरो का बिजनेस ठप'

बहुत से लोगों ने इस वीडियो पर कॉमेंट भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा है: "बाबा, हीरो वालों का बिजनेस ठप हो जाएगा।" एक अन्य यूजर ने लिखा कि ऐसी तकनीक देश से बाहर नहीं जानी चाहिए। एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "यह बिहार है, इसलिए कुछ भी हो सकता है।" एक व्यक्ति ने लिखा है कि इंजीनियर्स कोने में रो रहे हैं।