home page

UP New Expressway: यूपी के इस नए एक्सप्रेसवे का 90 प्रतिशत से ज़्यादा काम हुआ पूरा, अब इन जिलों के लोगों को होगा सीधा फायदा

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, जो पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर को जोड़ता है, का निर्माण ९१ प्रतिशत पूरा हो चुका है। हम उम्मीद करते हैं कि यह लिंक जल्द ही एक्सप्रेसवे यातायात के लिए उपलब्ध हो जाएगा।
 | 
Gorakhpur Link Expressway

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, जो पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गोरखपुर को जोड़ता है, का निर्माण ९१ प्रतिशत पूरा हो चुका है। हम उम्मीद करते हैं कि यह लिंक जल्द ही एक्सप्रेसवे यातायात के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस लिंक एक्सप्रेसवे से गोरखपुर और आजमगढ़ के बीच आवाजाही आसानी से और जल्दी होगी।

गोरखपुर से दिल्ली और आगरा जाना आसान

इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से लखनऊ से दिल्ली की दूरी साढ़े तीन से चार घंटे में पूरी हो जाएगी, न कि पांच घंटे। इस मार्ग से लखनऊ की दूरी थोड़ी बढ़ जाएगी, लेकिन कोई बाधा नहीं होगी, इसलिए सफर में कम समय लगेगा।

गोरखपुर से लखनऊ की दूरी 279 किलोमीटर है और लिंक एक्सप्रेसवे से 311 किलोमीटर है। इस राजमार्ग के बनने से गोरखपुर से दिल्ली और आगरा जाना भी आसान होगा।

91.35 किमी की लंबाई 

यह लिंक राजमार्ग गोरखपुर जिले के जैतपुर गांव से शुरू होता है और आजमगढ़ जिले के सालारपुर गांव में पूर्वांचल राजमार्ग से जुड़ता है। इसकी लंबाई 91.35 किलोमीटर है। गोरखपुर, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ इस लिंक एक्सप्रेसवे से गुजरेंगे।

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे कुआनों, घाघरा, राप्ती और आमीनदी से होकर गुजरेगा। Expressway पर नौ इंटरचेंज होंगे। इनका निर्माण जैतपुर एनएच-27, खजनी, बांसगांव, कौड़ीराम और गोला भीटीरावत, खतनी, बांसगांव, रामजानकी रोड नेशनल हाइवे और सिकरीगंज बेलघाट रोड पर होगा।