home page

UP BARISH: यूपी में आज तेज गरज के साथ झमाझम बरसेंगे बादल, इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही हल्की बारिश के बीच अब बड़े परिवर्तन की सूचना है। 11 जुलाई से राज्य के कई इलाकों में जमकर बरसात होने की संभावना है।
 | 
Heavy Rain Alert: यूपी में गरज के साथ मूसलाधार बारिश का अलर्ट, इन जिलों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी
   

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही हल्की बारिश के बीच अब बड़े परिवर्तन की सूचना है। 11 जुलाई से राज्य के कई इलाकों में जमकर बरसात होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों में यानी 11 से 13 जुलाई के मध्य यूपी के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश की उम्मीद है।

मौसम में बदलाव

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मोहमद दानिश के मुताबिक, मैदानी इलाकों में मानसूनी बादल उत्तर की ओर बढ़ रहे हैं, जिससे भारी बारिश के योग बन रहे हैं। बीते दिनों से आवाजाही कर रहे बादल अब पूरे प्रदेश को ढकने लगे हैं और इससे अत्यधिक बारिश की स्थिति बन रही है।

विशेष चेतावनी वाले जिले

उत्तर प्रदेश के कई जिले जैसे कुशीनगर, देवरिया, संतकबीर नगर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, लखीमपुर खीरी में मूसलाधार बारिश को लेकर विशेष अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में बारिश की मात्रा आवश्यकता से अधिक हो सकती है। इसके अलावा सीतापुर, पीलीभीत, रामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, बरेली, बहराइच, चित्रकूट, प्रयागराज, शाहजहांपुर, मिर्जापुर, फतेहपुर, सोनभद्र और कौशांबी के आसपास के इलाकों में भी बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

नोएडा-गाजियाबाद का मौसम

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में जैसे कि नोएडा और गाजियाबाद में भी रुक-रुककर हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। आज के दिन यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। 12 जुलाई को इन इलाकों में बारिश की गतिविधियां और भी बढ़ जाएंगी।