home page

UP WEATHER UPDATE: UP में भयंकर गर्मी के बीच अब बारिश के लिए हो जाए तैयार, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

अप्रैल का महीना उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू के तेवरों के बीच बीता है। तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी ने लोगों को घरों में रहने के लिए विवश कर दिया।
 | 
UP weather, Uttar pradesh weather, UP temperature today, UP rain forecast, weather Uttar pradesh, weather in UP, UP weather forecast, weather forecast in Uttar pradesh, UP weather today, Uttar pradesh,
   
WhatsApp Group Join Now

अप्रैल का महीना उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू के तेवरों के बीच बीता है। तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी ने लोगों को घरों में रहने के लिए विवश कर दिया। बच्चे हों या बुजुर्ग सभी को इस भीषण गर्मी से बचने के लिए ज्यादातर समय घर के अंदर ही बिताना पड़ा। सूर्य की कड़क धूप ने दिन के समय बाहर निकलना दुष्कर बना दिया था।

मौसम का बदलता मिजाज

मई का महीना कुछ राहत लेकर आया है। मौसम विभाग की मानें तो 5 और 6 मई को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाने की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ बारिश के आसार हैं, जिससे न केवल तापमान में कमी आएगी, बल्कि गर्मी से भी कुछ राहत मिलेगी। यह बारिश लोगों के लिए एक सुखद अनुभव लेकर आएगी।

2 मई का मौसम विवरण

मौसम विभाग के अनुसार 2 मई को उत्तर प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। पश्चिमी और पूर्वी दोनों हिस्सों में तेज हवाएं चलने की संभावना है जिसकी रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इस दौरान लू का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है जिससे राहत की उम्मीद है। लखनऊ में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें; कई लोगों के खुश होने पर भी आने लगते है आंसू, जाने क्या है इसका कारण

आने वाले दिनों की मौसम का हाल 

3 मई को मौसम साफ रहेगा और कुछ इलाकों में 25 से 35 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है। 4 मई को पश्चिमी यूपी में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं जबकि पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा। 5 और 6 मई को पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है। 7 मई को भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।