home page

अमेरिकी स्कूलों में बाथरूम से आइना हटवाने का लिया फ़ैसला, वजह जानकर तो आपको भी नही होगा यकीन

उत्तरी कैरोलिना में एक मध्यम स्कूल ने बाथरूम के आईनों को हटाने का दावा किया है। इस फैसले के पीछे बहुत अजीब कारण हैं। स्कूल ने ये निर्णय लिया है क्योंकि विद्यार्थी क्लास के बीच वॉशरूम में जाकर टिकटॉक वीडियो बनाने...
 | 
US School Removes Bathroom Mirrors

उत्तरी कैरोलिना में एक मध्यम स्कूल ने बाथरूम के आईनों को हटाने का दावा किया है। इस फैसले के पीछे बहुत अजीब कारण हैं। स्कूल ने ये निर्णय लिया है क्योंकि विद्यार्थी क्लास के बीच वॉशरूम में जाकर टिकटॉक वीडियो बनाने में समय बिता रहे थे, जो लगातार बढ़ रहा है।

लेस एटकिन्स, एलामांस-बर्लिंगटन स्कूल सिस्टम के प्रवक्ता, ने फॉक्स न्यूज को बताया कि "छात्र लंबे समय तक बाथरूम जा रहे थे और टिकटॉक बना रहे थे।"दक्षिणी एलामांस मिडिल स्कूल, ग्राहम, उत्तरी कैरोलिना ने ऐसा होने से रोकने के लिए बाथरूम के मिरर्स को हटाने का निर्णय लिया।

मिरर हटाने से दिखा बदलाव

शिक्षा संस्थान ने बताया कि विद्यार्थी दिन में तीन से चार बार टॉयलेट जाते हैं। हालाँकि यह लगातार बढ़ा है, विद्यार्थी अब दिन में सात, आठ या नौ बार टॉयलेट जाते हैं। मिस्टर को हटाने के बाद, एटकिन्स ने कहा, "बाथरूम में बहुत कम लोग जाते हैं, लंबे समय तक नहीं रुकते हैं।

छात्रों को जवाबदेह ठहराया जाता है और जब जवाबदेही होती है, तो आप एक बड़ा अंतर देखते हैं।" फॉक्स न्यूज ने बताया कि एटकिन्स ने कहा कि स्कूल विद्यार्थियों को "डिजिटल नागरिकता" सिखाने की कोशिश कर रहा है। “हम छात्रों को शिक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने WFMY को बताया। हमें अपने मोबाइल फोन का उपयोग करना सीखना होगा, क्योंकि अब हर कोई मोबाइल फोन है। हम उन्हें कब बंद करना चाहिए।स्कूल ने स्मार्ट पास भी शुरू किया है, जो एक डिजिटल हॉल पास प्रणाली है जो अधिकारियों के अनुसार छात्रों को स्कूल के भीतर और बाहर चेक करने की अनुमति देता है।

स्कूल मैनेजमेंट का कहना है कि इसका उद्देश्य कर्मचारियों को जानना है कि छात्र कहाँ जा रहे हैं। स्कूल प्रशासन ने बताया कि डिजिटल हॉल पास प्रणाली में कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगता है क्योंकि यह स्कूल और क्षेत्र में पहले से ही उपलब्ध मौजूदा सॉफ्टवेयर में एकीकृत है।