home page

गांव के लड़के ने सड़क किनारे आम बेचने के लिए लगाया गजब जुगाड़, लड़के का कारनामा देख हर कोई हैरान

दुनिया भर में अनेक लोग हैं जो दिन-रात मेहनत कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। इसी भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ लोग अपने अनूठे तरीकों से न सिर्फ अपने काम को आसान बनाते हैं बल्कि दूसरों के चेहरे पर भी मुस्कान बिखेर देते हैं।
 | 
boy-dancing-near-a-mango-cart-trying
   

दुनिया भर में अनेक लोग हैं जो दिन-रात मेहनत कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। इसी भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ लोग अपने अनूठे तरीकों से न सिर्फ अपने काम को आसान बनाते हैं बल्कि दूसरों के चेहरे पर भी मुस्कान बिखेर देते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने लोगों का ध्यान खींचा है जो इसी बात का प्रमाण है। इस वीडियो में एक छोटे बच्चे की चतुराई और उसके द्वारा अपनाया गया अनोखा जुगाड़ दिखाया गया है।

नन्हे इनोवेटर की चतुराई

वीडियो में दिखाई देने वाला बच्चा जो पीली टीशर्ट और जींस में था एक साधारण सी आम की रेहड़ी के पास खड़ा होकर एक कार्य कर रहा है। वह हाईवे पर गुजरती गाड़ियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए डांस कर रहा है। उसकी यह चतुराई न सिर्फ अनोखा है बल्कि कई लोगों को प्रेरणा भी देती है।

एक अनोखा निमंत्रण

इस 25 सेकंड के वीडियो में बच्चे का यह तरीका कुछ गाड़ियों को रोकने में सफल रहता है जबकि कुछ बिना रुके ही चली जाती हैं। लेकिन जब भी कोई गाड़ी उसके पास रुकती है बच्चे की खुशी देखते ही बनती है। यह बच्चा न केवल गाड़ियों को रोकने के लिए डांस कर रहा है बल्कि वह इस प्रक्रिया में खुद भी असीम खुशी महसूस कर रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल 

यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया था और इसे अब तक 16 हजार से अधिक लोगों ने देखा है। लोगों की प्रतिक्रियाएं इस बच्चे की सरलता और उसकी चतुराई को लेकर भिन्न-भिन्न हैं। कुछ लोग बच्चे के इस जुगाड़ को सराह रहे हैं तो कुछ इसे सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं मान रहे हैं।

लोगों की प्रतिक्रिया 

जहां एक ओर बच्चे के इस अनोखे तरीके की सराहना हो रही है वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों की चिंता इस बात को लेकर भी है कि यह तरीका सुरक्षित नहीं है। एक यूजर ने लिखा "बच्चे की लगन की मैं तारीफ करता हूं, लेकिन यह तरीका सुरक्षित नहीं है।