home page

हरियाणा में शादी का कार्ड दिखाने पर सस्ता दूध और घी देगी वीटा कंपनी, गरीब परिवार को होगा तगड़ा फायदा

हरियाणा के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब वे अपनी शादियों के लिए वीटा डेयरी के उत्पादों पर विशेष छूट पा सकेंगे। वीटा ने 'विवाह शगुन योजना' की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत शादी के कार्ड दिखाने पर ग्राहकों...
 | 
Vivah Shagun Yojana
   

हरियाणा के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब वे अपनी शादियों के लिए वीटा डेयरी के उत्पादों पर विशेष छूट पा सकेंगे। वीटा ने 'विवाह शगुन योजना' की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत शादी के कार्ड दिखाने पर ग्राहकों को 3% तक की छूट मिलेगी।

इस योजना का उद्देश्य हरियाणा के लोगों को किफायती दामों पर उच्च-गुणवत्ता के डेयरी उत्पाद उपलब्ध करवाना है। वीटा द्वारा शुरू की गई विवाह शगुन योजना हरियाणा के लोगों के लिए एक अनूठी और सराहनीय पहल है।

वीटा का विवाह शगुन

वीटा ने इस योजना के तहत दूध, दही, मक्खन जैसे अपने सभी उत्पादों को कम दामों पर उपलब्ध कराने का वादा किया है। साथ ही शादी के स्थल पर इन उत्पादों की मुफ्त डिलीवरी की सुविधा भी दी जाएगी, जिससे ग्राहकों की सुविधा और भी बढ़ जाएगी। इस योजना की शुरुआत 1 अप्रैल से की गई है और इससे हरियाणा के लोगों में काफी उत्साह है।

भिवानी और चरखी दादरी के दुग्ध समितियों से जुड़ाव

भिवानी जिले में स्थित चिलिंग सेंटर जो रोहतक के मिल्क प्लांट से जुड़ा है, दूध के उत्पादन में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इस सेंटर से डेढ़ सौ से अधिक दुग्ध समितियां जुड़ी हैं, जो रोजाना 32 हजार लीटर से अधिक दूध का उत्पादन करती हैं। इस बड़े उत्पादन का उपयोग कर वीटा विभिन्न प्रकार के खाद्य उत्पाद तैयार करता है।

उपभोक्ताओं के लिए सरल प्रक्रिया

इस योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को केवल अपने शादी के कार्ड वीटा डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर पर जमा करवाने होंगे और साथ ही उत्पादों की कीमत पहले ही जमा करवानी होगी। इस प्रक्रिया को सरल और सुगम बनाया गया है ताकि उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

यहा किया गया इस योजना को आरंभ

इस योजना को आरंभ में भिवानी, रोहतक, झज्जर, नारनौल, सोनीपत, रेवाड़ी और दिल्ली में लागू किया गया है। इसकी सफलता के बाद इसे और भी क्षेत्रों में विस्तारित करने की योजना है। वीटा डेयरी की इस पहल से हरियाणा के लोगों में न केवल खुशी है बल्कि यह एक आर्थिक राहत भी प्रदान करती है।