home page

Weather Forecast: भारत के इन राज्यों में ठंड के साथ बरसेंगे बादल, इन राज्यों में तेज बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि

मौसम विभाग ने कहा कि आज सोमवार (12 फरवरी) को उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है।
 | 
_imd mausam ka haal

मौसम विभाग ने कहा कि आज सोमवार (12 फरवरी) को उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। इस समय उत्तर भारत में मौसम बहुत अच्छा है।

दिन में तेज धूप के बाद ठंड कम हो जाती है, जबकि सुबह ठंड का अनुभव होता है। मौसम विभाग ने बताया कि आज सोमवार (12 फरवरी) से कई राज्यों में बारिश होने लगेगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम 

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार (12 फरवरी) को अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है। तापमान कम से कम 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में सुबह कोहरा छाया रहेगा और दिन में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। 14 फरवरी को भी बारिश होगी।

दिल्ली की राजधानी में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 325 था, जो "बहुत खराब" श्रेणी में था।

पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि 12 और 13 फरवरी को मध्य भारत में और 13 से 15 फरवरी को पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आज स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है।

13 फरवरी से स्काईमेट वेदर के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा, अगले दो से तीन दिनों में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम 2 से 3 डिग्री तक का तापमान बढ़ सकता है।