home page

Weather Today: अगले कुछ घंटो में इन राज्यों में तेज बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से राहत मिली है, लेकिन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव के चलते देश के कई हिस्सों में बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने कहा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में...
 | 
imd weather update 13 Feb

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से राहत मिली है, लेकिन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव के चलते देश के कई हिस्सों में बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने कहा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

13 फरवरी को भी उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्यप्रदेश में ओले गिरने की संभावना है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में बाढ़ की चेतावनी दी है।

मध्य और पूर्वी भारत में मौसम की दस्तक

दक्षिण गुजरात और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार। दक्षिण असम और आसपास के क्षेत्रों में समुद्र तल से 3.2 किमी ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण है। वहीं एक ट्रफ रेखा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक से पश्चिमी विदर्भ तक उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा से गुजरती है।

दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग ने कहा कि 12 फरवरी को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के दौरान 13 और 14 फरवरी को कुछ बारिश हो सकती है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस हो सकता है (IMD)। तापमान भी 24-26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है।

देश में मौसम कैसा रहेगा?

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज हो सकती है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश में कुछ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इसके अलावा, तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना है, और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।