home page

आजकल क्या करते है बॉलीवुड फ़िल्मों में फेमस विलेन के बच्चे, मैक मोहन से लेकर अमरीश पुरी तक के बच्चे करते है ये काम

जब कोई बच्चा 50 से 50 कोस दूर रोता है, तो उसकी मां कहती है कि उसे सो जाना चाहिए, नहीं तो गब्बर आ जाएगा। फिल्म शोले के विलेन गब्बर सिंह का ये डायलॉग आज भी लोगों को डराता है।
 | 
Children Of Bollywood Dreaded Villains

जब कोई बच्चा 50 से 50 कोस दूर रोता है, तो उसकी मां कहती है कि उसे सो जाना चाहिए, नहीं तो गब्बर आ जाएगा। फिल्म शोले के विलेन गब्बर सिंह का ये डायलॉग आज भी लोगों को डराता है। हिंदी सिनेमा में विलेन का डायलॉग अच्छा नहीं होता तो फिल्म देखने में मजा नहीं आता।

यह स्पष्ट है कि फिल्मी दुनिया में बॉलीवुड का उदय कराने में फिल्मी हीरोज का महत्व उतना ही है जितना कि विलेन्स का भी है। विलेन्स ने बॉलीवुड में कई बार काम किया है, लेकिन क्या आप उनके बच्चों के बारे में जानते हैं? आइए आज हम आपको बताते हैं कि 80 और 90 के दशक में एक प्रसिद्ध विलेन के बेटे ने रियल लाइफ में क्या किया था। 

अमरीश पुरी

फिल्मों में अमरीश पुरी ने ऐसे खूंखार रोल निभाए कि आज भी उन्हें इंडस्ट्री का सर्वश्रेष्ठ विलेन कहा जाता है। चाहे वह नगीना की फिल्म का बाबा भैरौनाथ हो या मिस्टर इंडिया का मोगैंबो हो। पर्दे पर अमरीश पुरी ने क्रूर अंदाज में जबरदस्त खलनायिकी की।

वहीं उनके बेटे राजीव पुरी ने कभी फिल्मों में रुचि नहीं दिखाई। वे मैरिन नेवीगेटर हैं, और उनके पोते वर्धन पुरी बॉलीवुड में एक्टर बन चुके हैं।

सुरेश ओबेरॉय 

उस समय भी सुरेश ओबेरॉय एक प्रसिद्ध विलेन था। सुरेश ने बॉलीवुड में कई छोटे-छोटे रोल में काम किया, लेकिन उनकी शानदार आवाज ने उन्हें अलग पहचान दी। सुरेश की आवाज हीरो पर भारी थी। यही नहीं, उनके बेटे विवेक ओबेरॉय ने अपने पिता की तरह अभिनय करने का फैसला किया और एक्टिंग में नाम कमाया।

मैक मोहन 

मैक मोहन ने शोले, सत्ते पे सत्ता और कर्ज जैसी फिल्मों में अपनी अभिनय के लिए प्रशंसा प्राप्त की। उन्हीं की तरह उनके बेटे विक्रांत मकजानी भी अभिनेता हैं, जिन्हें पिछली बार फिल्म The Last Marble में देखा गया था।

एम बी शेट्टी 

एम बी शेट्टी एक जमाने का सर्वश्रेष्ठ विलेन और स्टंटमैन था। उनके विलेन का किरदार इतना भयानक था कि बाकी कलाकारों को स्क्रीन पर ऐसा करने से डर लगता था। फिल्मी क्षेत्र में अपने पिता की तरह रोहित शेट्टी भी बतौर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर नाम कमा रहे हैं। 

गुलशन ग्रोवर 

गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड खलनायकों की लिस्ट में एक सॉलिड नाम है। 300 से अधिक फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले गुलशन ग्रोवर को बैडमैन कहा जाता है। 80 और 90 के दशक की फिल्मों में गुलशन में हीरो की जिंदगी को बहुत बुरा दिखाया गया था। वहीं उनके बेटे संजय को फिल्मों में रुचि नहीं है। वह अपने जीवन में एक बिजनेसमैन के रूप में सफल हैं।

कबीर बेदी 

कबीर बेदी ने फिल्म "खून भरी मांग" में खलनायक का किरदार निभाकर लोगों के दिलों पर छा गए थे। उन्हें बॉलीवुड का सबसे प्यारा विलेन बताया जाता है। लेकिन अडम बेदी, जो कबीर बेदी की दूसरी शादी से हुए, विश्व भर में एक मॉडल हैं।

दिलीप ताहिल 

प्यार में असफल विलेन का नाम सबसे पहले आता है दलीप ताहिल। दलीप ताहिल को कयामत से कमायत, इश्क, बाजीगर, राजा तक में विलेन बनते देखा गया है। दलीप के बेटे ध्रुव ताहिल भी वहाँ लंदन में मॉडल हैं। 

डैनी डेंजोंगपा 

डैनी ने अपने उत्कृष्ट अभिनय से कई फिल्मों में खलनायक के चरित्र को अमर बनाया। घातक का काँटा और अग्निपथ का काँटा चीना हो। डैनी ने फिल्मी पर्दे पर भयानक रोल किए और दर्शकों को भयभीत कर दिया। वहीं, उनका बेटा रिन्जिंग भी फिल्मों में अभिनय करने की तैयारी कर रहा है। रिन्जिंग भी अपने पिता की तरह होना चाहते हैं।