home page

एक्टर जो कपड़े पहनते है उनका फिल्म शूटिंग के बाद क्या होता है, क्या वो सच में फेंक दिए जाते है या ऊंची कीमतों में होती है बिक्री

आप सभी ने बॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा कि हीरो हीरोइन स्टाइलिश कपड़े पहन कर पर्दे पर सामने आते हैं। आपने यह भी देखा है कि हर गाने के सीन में हीरो हीरोइन के कपड़े बदलकर अलग-अलग हो जाते हैं।
 | 
actors dresses in movies
   

आप सभी ने बॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा कि हीरो हीरोइन स्टाइलिश कपड़े पहन कर पर्दे पर सामने आते हैं। आपने यह भी देखा है कि हर गाने के सीन में हीरो हीरोइन के कपड़े बदलकर अलग-अलग हो जाते हैं। खासकर अपने एक्शन रिप्ले फिल्म देखी होगी तो आपको पता होगा कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने 125 कपड़े पहने हैं, तो वहीं दूसरी एक्टर करीना कपूर भी इस मामले में काफी आगे हैं।

हीरोइन ने फिल्म में 130 तरह के कपड़े पहने थे। अगर इतने सारे कपड़े घर की अलमारी में रखी जाएगी तो हमारी अलमारी ही भर जाएगी। लेकिन कभी कबार इस तरह की फिल्मों को देखकर हमारे मन में यह सवाल आता है कि आखिर एक्टर और एक्ट्रेस के कपड़े कहां से आते हैं जिससे फिल्म की शूटिंग की जाती है।

क्या दोबारा इस्तेमाल होते हैं कपड़े

बॉलीवुड की फिल्म शूटिंग के दौरान हीरो हीरोइन कई तरह के कपड़े पहनते हैं और बदलते हैं। लेकिन शूटिंग के बाद वह सारे कपड़े प्रोडक्शन हाउस को वापस कर दिया करते हैं। इसके बाद प्रोडक्शन हाउस इन सभी कपड़ों को कई बार इस्तेमाल कर लेती है कई बार ऐसा भी होता है, कि कपड़े के मैचिंग में ही बदलाव कर दिया जाता है। जिसे जूनियर आर्टिस्ट इस्तेमाल कर लेते हैं.

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

स्टार्स यह कपड़े दोबारा बिल्कुल भी नहीं पहनते हैं। एक उदाहरण के लिए हम आपको बता दें की फिल्म बंटी और बबली में जो ड्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने पहनी थी। 5 साल बाद 2010 में बैंड बाजा और बारात में किसी और आर्टिस्ट ने पहना था ऐसे में चोली और घागरे के मैचिंग को बिल्कुल बदल दिया गया था।

सितारे अपने साथ ले जाते हैं कपड़े ?

जैसा कि हमने ऊपर पढ़ा था की शूटिंग खत्म होने के बाद हीरो हीरोइन अपने कपड़े के प्रोडक्शन हाउस को दे देते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि एक्टर और एक्ट्रेस इन कपड़ो में से किसी कपड़े को या फिर किसी एसेसरीज को अपने साथ भी लेकर चले जाते हैं। जिस तरह से दीपिका पादुकोण ने फिल्म यह जवानी है दीवानी में नैना के किरदार का चश्मा आज तक अपने पास ही रखा है।