home page

इंस्टाग्राम पर रील्स अपलोड करने का कौनसा है सही टाइम, इतने बजे रील्स वायरल होने के रहते है ज्यादा चांस

आज के डिजिटल युग में हर कोई अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति को बढ़ाने के लिए मेहनत कर रहा है। इंस्टाग्राम पर व्यूज और लाइक्स पाना किसी भी कंटेंट क्रिएटर के लिए अहम होता है और यही कारण है कि सही समय पर...
 | 
right-time-to-upload-videos-on-instagram
   
WhatsApp Group Join Now

आज के डिजिटल युग में हर कोई अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति को बढ़ाने के लिए मेहनत कर रहा है। इंस्टाग्राम पर व्यूज और लाइक्स पाना किसी भी कंटेंट क्रिएटर के लिए अहम होता है और यही कारण है कि सही समय पर पोस्ट करने की रणनीति अपनाना जरूरी हो जाता है।

सही समय पर कंटेंट पोस्ट करने से आपके इंस्टाग्राम पोस्ट्स पर लाइक्स और व्यूज की संख्या में सुधार हो सकता है। इसलिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के इंसाइट्स को समझना और उसके अनुसार कंटेंट पोस्ट करना आपकी डिजिटल उपस्थिति और पहुंच को बढ़ाने के लिए आवश्यक है।

ये भी पढ़िए :- हरम में कोई सुंदर कनीज अगर बादशाह को पसंद आती तो क्या होता था, अगली सुबह ही हरम की रानियां ऐसे निकालती थी खुन्नस

कंटेंट पोस्ट करने की अहमियत

इंस्टाग्राम पर जहां लगातार पोस्ट करना और कंटेंट की गुणवत्ता महत्वपूर्ण है वहीं पोस्ट को सही समय पर शेयर करना भी उतना ही जरूरी है। सही समय पर पोस्ट करने से आपकी पोस्ट की पहुंच में वृद्धि होती है और अधिक लोग तक आपका कंटेंट पहुंचता है।

right-time-to-upload-videos-on-instagram (1)

इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने का सही समय

इंस्टाग्राम पर कंटेंट पोस्ट करने के लिए सही समय निर्धारित करने के लिए आपको अपने अकाउंट के इंसाइट्स या प्रोफेशनल डैशबोर्ड का उपयोग करना चाहिए। यहां से आपको पता चल सकता है कि आपके फॉलोवर्स किस समय सबसे ज्यादा एक्टिव होते हैं।

ये भी पढ़िए :- इस मुगल शहजादी ने भाई की जान बचाने के लिए दुश्मन से कर ली थी शादी, पूरी बात जानकर तो आपको भी नही होगा भरोसा

सही समय निर्धारित करने की विधि

आमतौर पर सुबह 6 से 9 बजे के बीच दोपहर 12 बजे और शाम 3 बजे के बीच और शाम 6 बजे के आसपास के समय को इंस्टाग्राम पर सबसे अच्छा समय माना जाता है। रात के 9 से 11 बजे के बीच भी एक उपयुक्त समय होता है जब अधिकतर लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को चेक करते हैं।