home page

चांदनी चौक से लहंगे की शॉपिंग करते टाइम भूलकर भी मत कर देना ये गलती, वरना 15 हजार के लहंगे के देने पड़ जाएंगे 20 हजार

चांदनी चौक सुबह से शाम तक लोगों से भरा रहता है। यहां स्पेशली शादी की खरीददारी करने के लिए देश भर से आने वाले लोग इसका सबसे बड़ा कारण हैं। ऐसा हो भी क्यों न, क्योंकि यह बाजार 370 साल से अधिक पुराना है।
 | 
Chandni Chowk Shopping Tips

चांदनी चौक सुबह से शाम तक लोगों से भरा रहता है। यहां स्पेशली शादी की खरीददारी करने के लिए देश भर से आने वाले लोग इसका सबसे बड़ा कारण हैं। ऐसा हो भी क्यों न, क्योंकि यह बाजार 370 साल से अधिक पुराना है। यहां मौजूद दुकानों में हर गुणवत्ता का सामान उपलब्ध है।

कम से कम, चांदनी चौक वन शादी की सभी चीजों के लिए एक स्टोर है. यहाँ आप दुल्हन-दूल्हे के आउटफिट से लेकर हल्दी-मेहंदी का सामान, साड़ियां और अन्य सामान सबसे अच्छी कीमतों पर आसानी से खरीद सकते हैं।

हां, यह बात अलग है क्योंकि यहां शॉपिंग करने वाले मोलभाव की नीति को जानते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इनकी लोकप्रियता इस बाजारों में इतनी अधिक है। उतना ही लोग ठगी का शिकार होते हैं यहां। विशेष रूप से शादी के लहंगों में एक दुकान पर जहां आपको पांच हजार रुपये का लहंगा मिलेगा यही सेम लहंगा दूसरी जगह पर 25,000 रुपये भी मिल सकता है। 

खरीदने की पहली शर्त

आपको बता दें कि हर एक दुकान में उपलब्ध रेंज है। ऐसे में आपको हमेशा सर्वोत्तम सौदा करने के लिए तैयार रहना चाहिए। हमेशा याद रखें कि आपको सिर्फ अपने बजट से कम कीमत बतानी है। ताकि जब आप अपना लेख चुनें, तो एक अंतिम पुरस्कार रेंज पर पहुंच सकें।

वह चीज आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी और आप उत्पाद के बारे में बहुत अधिक बहस नहीं करेंगे। हमेशा याद रखें कि दुकानदार से सबसे कम कीमत की पेशकश करें और फिर वहां से अपनी बारगेनिंग शुरू करें।

दुकानों के बारे में प्रोपर रिसर्च

चांदनी चौक के ऑनलाइन वीडियो को देखकर अपनी प्राइज रेंज के अनुसार ट्रेडिशनल और लहंगा कपड़े चुनें। पहले ऑनलाइन खोज करें और फिर बाजार में प्रवेश करें। इसका कारण यह है कि आप अब सामान की कीमतों को तुलना कर सकते हैं और दूसरे स्टोर की कीमतों से तुलना कर सकते हैं।