home page

जाने कुंवारे लड़कों को क्यों पसंद आती है शादीशुदा महिलाएं, दरवाजे के कुंडी लगाकर ही देकना

कुछ पुरुष कुछ खास महिलाओं की प्रति आकर्षित होते हैं। उनमें से एक है बड़ी उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण। विशेष रूप से कुछ चीजें हैं जो युवा पुरुष अपनी उम्र या उससे कम उम्र की महिलाओं में तलाशते हैं, वे थोड़ी....
 | 
traits of men who like older women
   

कुछ पुरुष कुछ खास महिलाओं की प्रति आकर्षित होते हैं। उनमें से एक है बड़ी उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण। विशेष रूप से कुछ चीजें हैं जो युवा पुरुष अपनी उम्र या उससे कम उम्र की महिलाओं में तलाशते हैं, वे थोड़ी बड़ी उम्र की महिलाओं में पाई जा सकती हैं।

कई पुरुष कई कारणों से अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं की ओर आकर्षित होते हैं। जैसे आजादी पसंद, मैच्यूर और छोटी-छोटी चीजों की परवाह नहीं करने वाले लोग अक्सर अधिक उम्र की महिलाओं के प्रति आर्कषित होते हैं। वे ऐसे जीवन साथी के साथ तालमेल बिठाने में सहज महसूस करते हैं।

दूसरी तरफ उम्रदराज महिलाएं अपने पुरुषों साथी पर पूरी तरह से निर्भर नहीं बनती। वह पुरुष साथी से मदद मांगे बिना कठिन एवं जटिल वातावरण के साथ आसानी से तालमेल बिठा सकती है। लेकिन सभी पुरुष बड़ी उम्र की महिलाओं की ओर आकर्षित नहीं होते।

लेकिन कुछ खास गुण वाले पुरुष उम्र की परवाह किए बिना बड़ी उम्र की महिलाओं के प्यार में पड़ जाते हैं। इस बारे में टुडे डॉट कॉम वेबसाइट पर एक लंबी रिपोर्ट छपी है। वहीं से हमने कुछ बिंदुओं को संदर्भ के तौर पर लिया है।

परिपक्व पुरुष

ऐसे पुरुषों को बड़ी उम्र की महिलाओं में परिपक्वता सबसे ज्यादा पसंद आती है। इसी तरह जो लोग अधिक परिपक्व होते हैं वे अधिक उम्र के लोगों को पसंद करते हैं। ये अपने विचारों को आसानी से व्यक्त करने और खुलकर बातचीत करने में माहिर होते हैं।

आत्मविश्वासी पुरुष

जिन पुरुषों को खुद पर और अपनी क्षमताओं पर भरोसा होता है, वे बड़ी उम्र की महिला के प्यार में पड़ना कोई समस्या नहीं मानते। आत्मविश्वासी लोगों में आमतौर पर बड़ी उम्र की महिलाओं के प्रति कुछ आकर्षण होता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या हैं। वे ऐसी महिलाओं के साथ बहुत सहज महसूस करते हैं। उनमें दूसरों के लिए बदलने का कोई दबाव नहीं होता है।

स्वतंत्र रहना

जो पुरुष बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं वे स्वतंत्र रहना पसंद करते हैं। वे अपनी पसंद, शौक और घूमने-फिरने के लिए स्वतंत्र रहना पसंद करते हैं। ये लोग एकांत पसंद नहीं करते हैं। दूसरों के साथ मेलजोल का आनंद लेते हैं।

इसका मतलब यह है कि वे किसी भी जगह या माहौल में मेलजोल बढ़ाने से नहीं हिचकिचाते। ये ऐसे गुण हैं जो एक स्वतंत्र उम्रदराज महिला को प्यार करने के लिए प्रेरित करते हैं।

बोलतू लोग

जो पुरुष बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं वे अक्सर मुंहफट होते हैं। जो लोग जीवन को नए अनुभव, नए दृष्टिकोण के रूप में अलग-अलग नजरिये से जीना चाहते हैं। वे कभी नहीं सोचते कि दूसरों से सीखना गलत या घटिया है।

इतना ही नहीं वे किसी ऐसी चीज पर आंख मूंदकर विश्वास नहीं करते जो पहले से वैसी ही चली आ रही होती है। ये बिना समझे किसी भी बात पर अमल नहीं करते। इतना ही नहीं, वे किसी बात को महिलाओं के नजरिए से समझने की कोशिश करते हैं। वे इसे महत्व देते हैं और इसका सम्मान करते हैं।

भावनात्मक बुद्धिमत्ता

जो पुरुष बड़ी उम्र की महिलाओं से प्यार करते हैं वे रिश्तों में उत्पन्न होने वाली कठिन भावनाओं और जटिलताओं को आसानी से संभाल सकते हैं और उनसे निपट सकते हैं। इतना ही नहीं वे दूसरों की संवेदनशीलता उनकी जरूरतों और भावनाओं को समझने और उसके अनुसार कार्य करने में सक्षम होते हैं। किसी भी चीज को आलोचनात्मक ढंग से देखने के बजाय, वे दूसरे लोगों की भावनाओं को समझते हैं और उसके अनुसार कार्य करते हैं।

आपसी सम्मान

सामान्य तौर पर किसी भी रिश्ते में आपसी प्यार और सम्मान होना चाहिए। जो पुरुष बड़ी उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं उनमें परस्पर सम्मान होता है। वे दूसरों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करते हैं।

चाहे कोई भी समस्या हो वे अचानक निर्णय नहीं लेते हैं, बल्कि मुद्दों को ठीक से समझते हैं और सोचते हैं कि दोनों के लिए क्या बेहतर है। फिर एक परिपक्व निर्णय लेते हैं। गुस्सा हो या लड़ाई वे उसे ठीक करने की कोशिश करते हैं।