home page

Wine Beer: शराब पीते वक्त भूलकर भी मत खा लेना ये 3 चीजें, वरना आधी रात को भी हॉस्पिटल के काटने पड़ सकते है चक्कर

यदि इसे दवा के अलावा पीया जाता है तो यह दुनिया में सबसे खराब पेय है।
 | 
इस जगह पर मिलने वाले कपड़ो का जवाब नहीं, ब्रांडेड से भी बेहतर, कीमत मात्र 400 रुपए

यदि इसे दवा के अलावा पीया जाता है तो यह दुनिया में सबसे खराब पेय है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि एक बूंद भी कई तरह के कैंसर पैदा कर सकती है।मगर लोग फिर भी त्योहारों और पार्टियों में इसका सेवन करने से नहीं चूकते।

एल्कोहॉल पीते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जा सकता है।यहाँ तक कि शराब पीते हुए कुछ खाद्य पदार्थों को गलत तरीके से नहीं खाना चाहिए। इनसे ना सिर्फ दोगुना शराब का नशा होता है, बल्कि उल्टी, उच्च लिपोप्रोटीन डेंसिटी कोलेस्ट्रॉल और उच्च ट्राइग्लिसराइड भी हो सकते हैं।होम्योपैथिक डॉक्टर राजू राम गोयल ने हाई ब्लड शुगर के खतरे को कम करने के लिए इन चीजों को एल्कोहॉल के साथ अवॉयड करने की सलाह दी है।

शराब के साथ क्या ना खाएं?

होम्योपैथिक डॉक्टर ने बताया कि काजू-मूंगफली को शराब के साथ खाने से कोलेस्ट्रॉल लेवल तेजी से बढ़ता है। भूख नहीं लगती और डायजेस्टिव सिस्टम खराब होने लगता है।कब्ज, वेट गेन, जोड़ों की सूजन और मूंगफली से एलर्जी, डायरिया, स्किन इचिंग, चेहरे की सूजन और उल्टी हो सकती हैं।

मीठी चीजें

मीठी चीजों को पीने से बचें। पहली बात यह है कि यह आपका नशा दोगुना करता है और कई बार उल्टियां भी लाता है।डायबिटीज का एक कारण बहुत अधिक मीठा खाने की आदत है। यह मुख्य कारण किडनी, दिल और नसों के रोगों में देखा गया है।

शराब लिवर को कैसे करती है बेकार?

दूध-दही खाना एक अच्छी आदत है, लेकिन जब वे शराब पीते हैं, तो वे जहर बन जाते हैं। इससे एसिडिटी होती है और स्किन एलर्जी होती है।डेयरी उत्पादों के कंपाउंड और एल्कोहॉल के कंपाउंड का नेचर पूरी तरह से अलग है, इसलिए दोनों केमिकल रिएक्शन कर सकते हैं।

शराब पीने के साइड इफेक्ट

यह खतरनाक ड्रिंक ब्रेस्ट, मुंह, गले, इसोफेगस, वॉइस बॉक्स, रेक्टम कैंसर का खतरा
​हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट डिजीज के खतरे में बढ़ोतरी
कमजोर इम्यून सिस्टम
याददाश्त और सीखने की क्षमता का घटना
डिप्रेशन और एंग्जायटी
शराब की लत

डिस्क्लेमर:इस आर्टिकल में दी हुई जानकारियों को इंटरनेट के माध्यम से एकत्रित किया गया है. किसी भी दवा या इलाज को करने से पहले अपने डॉक्टर से विचार विमर्श ज़रूर कर लेवे. किसी भी लाभ या हानि canyonspecialtyfoods के लिए ज़िम्मेदार नही होगा.