home page

Wine Beer: भारत में बनी इस व्हिस्की की विदेशो में है तगड़ी डिमांड, एक बोत्तल की कीमत में खरीद लेंगे कार

शराब के शौकीन लोग अक्सर उसकी कीमत से ज्यादा उसकी खासियतों को महत्व देते हैं। इसी प्रवृत्ति के चलते रामपुर सिग्नेचर रिजर्व ने भारतीय बाजार में अपनी एक खास पहचान बनाई है।
 | 
भारत में बनी इस व्हिस्की की विदेशो में है तगड़ी डिमांड
   

शराब के शौकीन लोग अक्सर उसकी कीमत से ज्यादा उसकी खासियतों को महत्व देते हैं। इसी प्रवृत्ति के चलते रामपुर सिग्नेचर रिजर्व ने भारतीय बाजार में अपनी एक खास पहचान बनाई है। यह सिंगल माल्ट व्हिस्की, जिसकी कीमत पांच लाख रुपये प्रति बोतल है ने शराब के शौकीनों के बीच खास जगह बनाई है।

लिमिटेड एडिशन

रामपुर डिस्टिलरी जो रेडिको खेतान के तहत आती है ने अपनी 75वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में इस अनोखी सिंगल माल्ट व्हिस्की को लॉन्च किया। इस विशेष एडिशन को भारत के मौसमी बदलावों के अनुकूल अमेरिकन स्टैंडर्ड ओक बैरल्स में विशेष रूप से बनाया गया है। इस व्हिस्की की महज 400 बोतलें ही बनाई गईं जो इसकी दुर्लभता को दर्शाती हैं।

सस्ती कीमत पर भी उपलब्ध

रामपुर की सिंगल माल्ट व्हिस्की की रेंज में कई सस्ते विकल्प भी उपलब्ध हैं। इसमें रामपुर सेलेक्ट जैसी व्हिस्की भी शामिल है, जिसकी शुरुआती कीमत 14,000 रुपये प्रति बोतल है। यह व्हिस्की अपनी उच्च गुणवत्ता के लिए जानी जाती है और इसने अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। रामपुर डबल कास्क जैसे विकल्प भी बाजार में 8,500 रुपये की अपेक्षाकृत कम कीमत पर मिलती हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

दुर्लभता की झलक

रामपुर सिग्नेचर रिजर्व की दुर्लभता इस बात से भी प्रमाणित होती है कि इसकी केवल दो बोतलें ही बाजार में बची हैं। ये बोतलें हैदराबाद में ड्यूटी फ्री शॉप पर उपलब्ध हैं जो इस व्हिस्की की विशेषता और प्रतिष्ठा को और बढ़ाती हैं।

सिंगल माल्ट व्हिस्की की पहचान

सिंगल माल्ट व्हिस्की की खासियत यह है कि यह एक ही डिस्टिलरी में माल्टेड जौ से बनाई जाती है। इसकी एजिंग प्रक्रिया ओक बैरल्स में होती है जिससे इसमें विशेष फ्लेवर्स और खुशबू आती है। यह प्रक्रिया इसे अन्य व्हिस्की से अलग बनाती है और इसकी विशिष्टता को बढ़ाती है।