home page

Wireless Electricity: अब बिना खंबों और तारों के घर घर तक पहुँचेगी बिजली, हरियाणा के इस ज़िले में बिना तारों के घर घर पहुंचेगी बिजली

हरियाणा के हिसार में वह दिन दूर नहीं, जब यहां तारों के बिना घर-घर बिजली की सप्लाई होगी। हिसार अब वायरलेस बिजली सप्लाई वाला सिटी बनेगा। पायलट परियोजना के तहत जल्द ही यह काम शुरू किया जाएगा।
 | 
hisar-wire-hassle-will-be-end-soon-in-power-supply (1)
   

हरियाणा के हिसार में वह दिन दूर नहीं, जब यहां तारों के बिना घर-घर बिजली की सप्लाई होगी। हिसार अब वायरलेस बिजली सप्लाई वाला सिटी बनेगा। पायलट परियोजना के तहत जल्द ही यह काम शुरू किया जाएगा। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने भी इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति दे दी है।

यह दावा हरियाणा के निकाय मंत्री डॉ।कमल गुप्ता ने किया है। डॉ कमल गुप्ता शनिवार को हिसार में आजादी का अमृत महोत्सव की शृंखला में उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य कार्यक्रम की कड़ी में आयोजित बिजली महोत्सव में शिरकत कर रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिजली के क्षेत्र में लाभान्वित उपभोक्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिंग से सीधी वार्ता भी की गई। साथ ही उन्होंने बिजली के क्षेत्र में आरडीएसएस योजना व सोलर रूफ टॉप पोर्टल सहित अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं का लोकार्पण भी किया।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

कार्यक्रम में गत आठ वर्षों के दौरान ऊर्जा क्षेत्र में अर्जित की गई उपलब्धियों और विजन 2047 के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया।

कैबिनेट मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार विकास कार्यों के साथ-साथ देश के गौरव और नागरिकों के स्वाभिमान को बरकरार रखने की दिशा में पूरी तरह से गंभीर है। कार्यक्रम के दौरान बिजली विभाग के आला अफसर भी मौजूद थे।