home page

बिहार की इन 3 खास सड़कों के बन जाने से सफर होगा आसान, इन लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

बिहार में तीन प्रमुख सड़क परियोजनाओं के निर्माण का काम अपने अंतिम चरणों में है, जिससे राज्य में यातायात की सुविधा में बड़ा सुधार होने जा रहा है।
 | 
बिहार की इन 3 खास सड़कों के बन जाने से सफर होगा आसान
   

बिहार में तीन प्रमुख सड़क परियोजनाओं के निर्माण का काम अपने अंतिम चरणों में है, जिससे राज्य में यातायात की सुविधा में बड़ा सुधार होने जा रहा है। ये सड़कें - अररिया-बहादुरगंज, बख्तियारपुर-रजौली, और आरा-मोहनिया - चार लेन की हैं और इनके पूरा होने से न केवल आना जाना आसान होगा बल्कि जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

अररिया-बहादुरगंज सड़क

अररिया से बहादुरगंज को जोड़ने वाली 44.95 किलोमीटर लंबी चार लेन सड़क परियोजना पर 1143 करोड़ 46 लाख रुपये की लागत होगी। इस सड़क के पूरा होने से अररिया के लोगों को विशेष रूप से लाभ होगा क्योंकि यह क्षेत्र से बहादुरगंज की ओर यात्रा करने वाले लोगों के लिए यात्रा का समय कम कर देगा।

बख्तियारपुर-रजौली मार्ग

बख्तियारपुर से रजौली तक फैली 50.89 किलोमीटर लंबी इस चार लेन सड़क का निर्माण लगभग पूरा होने को है जिस पर 2156 करोड़ 22 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं। यह सड़क पटना से नवादा होते हुए रांची तक यात्रा करने वालों के लिए वरदान साबित होगी क्योंकि इससे यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा और यातायात सुचारू रूप से चल सकेगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

आरा-मोहनिया सड़क

आरा से मोहनिया तक की 60.8 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना पर 984 करोड़ 63 लाख रुपये खर्च होने जा रहे हैं जिसका काम भी अंतिम चरण में है। इस सड़क के बन जाने से शाहाबाद क्षेत्र के जिलों में आना जाना आसान हो जाएगा और स्थानीय व्यापार तथा आर्थिक गतिविधियाँ भी गति पकड़ेंगी।