home page

इस ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ मिल रहा है 4000GB इंटरनेट और फ्री कॉलिंग, स्पीड देखकर तो हो जाएगा दिल खुश

आधुनिक युग में इंटरनेट (Internet) का उपयोग दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। चाहे बच्चे हों या बुजुर्ग, हर किसी के लिए इंटरनेट एक अनिवार्य उपकरण बन गया है। स्मार्टफोन (Smartphone) और डिजिटल उपकरणों...
 | 
bsnl 300 mbps broadband plan

आधुनिक युग में इंटरनेट (Internet) का उपयोग दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। चाहे बच्चे हों या बुजुर्ग, हर किसी के लिए इंटरनेट एक अनिवार्य उपकरण बन गया है। स्मार्टफोन (Smartphone) और डिजिटल उपकरणों (Digital Devices) के साथ इंटरनेट का उपयोग न केवल कॉलिंग के लिए बल्कि डेटा सर्फिंग (Data Surfing) के लिए भी किया जा रहा है। 

ब्रॉडबैंड कनेक्शन न केवल अधिक डेटा और तेज इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है बल्कि अनेक ओटीटी प्लेटफॉर्म्स तक पहुँच भी देता है। बीएसएनएल द्वारा प्रदान किया गया यह ब्रॉडबैंड प्लान उपयोगकर्ताओं को एक अनूठा और आकर्षक पैकेज प्रदान करता है।

जो डेटा की बढ़ती मांग और मनोरंजन की जरूरतों को समान रूप से पूरा करता है। इस प्रकार, बीएसएनएल ने डिजिटल युग में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प प्रदान किया है।

ब्रॉडबैंड कनेक्शन की ओर बढ़ता रुझान

टेलीकॉम कंपनियां (Telecom Companies) अब डेटा ऑफर्स (Data Offers) पर अधिक फोकस कर रही हैं, लेकिन कई बार मोबाइल डेटा पैक्स (Mobile Data Packs) अपर्याप्त साबित होते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए ब्रॉडबैंड प्लान्स (Broadband Plans) की ओर लोगों का रुझान बढ़ रहा है।

बीएसएनएल का आकर्षक ब्रॉडबैंड ऑफर

स्वदेशी कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए सस्ते प्रीपेड और पोस्टपेड कनेक्शन्स (Prepaid and Postpaid Connections) के साथ-साथ आकर्षक ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स भी प्रदान करती है। इसने एक ऐसा ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है जिसमें ग्राहकों को मंथली 4000GB डेटा (Monthly 4000GB Data) मिलता है, जिसे 300mbps की स्पीड (Speed) से इस्तेमाल किया जा सकता है।

प्लान की लागत और बेनेफिट्स

BSNL के इस ब्रॉडबैंड प्लान के लिए उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 1799 रुपये (Monthly Cost Rs. 1799) खर्च करने होंगे, जिसमें टैक्स शामिल नहीं है। 4000GB डेटा समाप्त होने के बाद इंटरनेट स्पीड 15mbps तक सीमित हो जाएगी।

अतिरिक्त ओटीटी सब्सक्रिप्शन बेनेफिट्स

इस ब्रॉडबैंड प्लान में ग्राहकों को Disney+ Hotstar के सब्सक्रिप्शन (Subscription) के साथ Lionsgate, ShemarooMe, Hungama, SonyLIV, ZEE5, और YuppTV जैसे अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म्स (OTT Platforms) की सुविधा भी मिलती है। इससे ग्राहकों को न केवल उच्च गति का इंटरनेट बल्कि मनोरंजन की दुनिया में भी असीमित पहुँच मिलती है।