home page

शरीर के इस हिस्से के बाल बेचकर महिला कर रही है लाखों में कमाई, बिना किसी मेहनत के महिला ने कमाए 25 लाख

कई तरह की कमाई के तरीके सुने होंगे, लेकिन एक महिला ने अपने बाल बेचकर एक नए व्यापार को सुरू किया है। यह महिला हर महीने 25 लाख रुपये तक कमा रही है।
 | 
woman earns lakhs selling hair
   
WhatsApp Group Join Now

कई तरह की कमाई के तरीके सुने होंगे, लेकिन एक महिला ने अपने बाल बेचकर एक नए व्यापार को सुरू किया है। यह महिला हर महीने 25 लाख रुपये तक कमा रही है। उसके बालों की मांग इतनी अधिक है कि वह सभी की मांग को पूरा नहीं कर पा रही है और इससे उसे एक बिजनेस आइडिया मिला है।

सोशल मीडिया के जरिए अमांडा जैसे लोगों ने न केवल अपने उत्पाद को प्रचारित किया है बल्कि उपभोक्ताओं के साथ एक व्यक्तिगत संबंध भी स्थापित किया है। यह व्यवसाय न केवल लाभदायक है बल्कि यह भी दर्शाता है कि कैसे व्यक्तिगत उत्पादों का उपयोग करके लोग अनोखे और जुगाड़ू तरीकों से कमाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़िए :- स्विच बोर्ड में लगी लाल बत्ती कितनी बिजली खाती है, जाने दिनरात जलने पर बत्ती कितने यूनिट बिजली खायेगी

अमांडा लियोन का अनोखा व्यवसाय मॉडल

21 साल की अमांडा लियोन जो कि एक मॉडल हैं। इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोवर्स हैं। अमांडा ने अपने बालों के सौंदर्य को देखते हुए उन्हें बेचना शुरू किया। जब एक प्रशंसक ने उनसे उनके बालों की एक लट के लिए रिक्वेस्ट किया और बदले में 71 पाउंड की पेशकश की। इस प्रस्ताव ने अमांडा को इस व्यवसाय में उतरने के लिए प्रेरित किया।

बाल बेचने का व्यवसाय

अमांडा ने सोशल मीडिया पर अपने बाल बेचने का व्यवसाय शुरू किया और जल्द ही उन्हें उनके बालों के लिए अधिक से अधिक रिक्वेस्ट मिलने लगे। उन्होंने महसूस किया कि लोग उनके बालों को उपहार के रूप में खरीदने के लिए तैयार हैं और वे इसे विशेष अवसरों पर पेश करते हैं। इस प्रकार अमांडा ने अपने बालों को बेचकर 24,000 पाउंड तक कमाई की।

ये भी पढ़िए :- यूपी में शराब की दुकान खोलने वालों के लिए गुड न्यूज, 800 से ज्यादा दुकानों का होगा ई लॉटरी

कैमिली एलेक्‍जेंडर ने भी अच्छी कमाई की

अमांडा की तरह लंदन की कैमिली एलेक्‍जेंडर ने भी अपने बाल बेचकर अच्छी कमाई की है। यह प्रवृत्ति भारत में भी उभर रही है। जहाँ लोग अपने बालों को प्रति किलो 25 से 30 हजार रुपये में बेच रहे हैं। इस तरह के बालों की मांग विदेशों में भी है। जहाँ इनसे विग और अन्य सौंदर्य उत्पाद बनाए जाते हैं।