home page

इन आदतों वाले मर्दों के पीछे दीवानी होती है महिलाएं, पहली नजर में दे बैठती है दिल

आमतौर पर महिलाएं पुरुषों की ओर कैसे आकर्षित होती हैं, यह सवाल हमेशा से जिज्ञासा का विषय रहा है। इसके पीछे की प्रक्रिया में मन ही मन उनके प्रति एक खास फीलिंग (Feeling) महसूस की जाती है।
 | 
women-attracts-towards-how-type-of-male

आमतौर पर महिलाएं पुरुषों की ओर कैसे आकर्षित होती हैं, यह सवाल हमेशा से जिज्ञासा का विषय रहा है। इसके पीछे की प्रक्रिया में मन ही मन उनके प्रति एक खास फीलिंग (Feeling) महसूस की जाती है। लेकिन आखिर वे कौन सी खासियतें (Qualities) हैं, जो पुरुषों में होने पर महिलाएं उनका दिल जीत लेती हैं?

आकर्षण के मानक

विज्ञान और मानवविज्ञानी शोध (Scientific and Anthropological Research) के अनुसार, महिलाएं उन पुरुषों की ओर अधिक आकर्षित होती हैं, जो उन्हें समझते हैं, उनकी बातों पर ध्यान देते हैं और उन्हें अपने विचार व्यक्त करने की पूरी आजादी देते हैं।

व्यक्तित्व की भूमिका

यह माना जाता था कि महंगे कपड़े (Expensive Clothes) और लक्जरी गाड़ियां (Luxury Cars) पुरुषों को महिलाओं की पसंद बना देते हैं। लेकिन, आधुनिक शोध बताते हैं कि आपका व्यक्तित्व (Personality) और आपके चेहरे का भोलापन (Innocence) महिलाओं को अधिक प्रभावित करता है।

उम्र का पहलू

अध्ययन (Studies) बताते हैं कि महिलाएं अक्सर उम्र में बड़े पुरुषों को पसंद करती हैं क्योंकि वे अनुभवी (Experienced) होते हैं और उनकी पर्सनालिटी में एक प्रकार का आत्मविश्वास (Confidence) और समझदारी झलकती है।

दाढ़ी का चलन

हाल के शोधों में पाया गया कि महिलाएं हल्की दाढ़ी (Light Beard) वाले पुरुषों को सबसे ज्यादा आकर्षक मानती हैं। यह ट्रेंड (Trend) न केवल युवाओं में बल्कि सभी उम्र के पुरुषों में प्रचलित है।

दयालुता और सौम्यता

वे पुरुष जो दयालु (Kind) और सौम्य (Gentle) स्वभाव के होते हैं, महिलाओं को अधिक पसंद आते हैं। इसके अलावा, सेंस ऑफ ह्यूमर (Sense of Humor) वाले पुरुष भी महिलाओं को बेहद आकर्षक लगते हैं।

समझ और आकर्षण का संबंध

इसलिए, पुरुषों को यह समझना चाहिए कि उनके व्यवहार, समझ, और व्यक्तित्व के तत्व ही महिलाओं को उनकी ओर आकर्षित करते हैं। ये व्यवहारिक खूबियां (Behavioral Qualities) और आत्मविश्वास (Confidence) ही वास्तविक लॉ ऑफ अट्रैक्शन (Law of Attraction) का आधार बनती हैं।