home page

बिना नम्बर सेव किए भी व्हाट्सएप पर सकते है मैसेज, चुटकियों में हो जाएगा काम बस याद रखे ये ट्रिक

वर्तमान डिजिटल युग में व्हाट्सएप एक अनिवार्य संचार टूल बन चुका है। चाहे वो स्कूली सूचनाएं हों ऑनलाइन डिलीवरी के अपडेट्स या फिर ऑफिस संबंधित सूचनाएं सभी कुछ व्हाट्सएप के माध्यम से साझा किए जाते हैं।
 | 
how-to-send-whatsapp-message-on-new-number
   

वर्तमान डिजिटल युग में व्हाट्सएप एक अनिवार्य संचार टूल बन चुका है। चाहे वो स्कूली सूचनाएं हों ऑनलाइन डिलीवरी के अपडेट्स या फिर ऑफिस संबंधित सूचनाएं सभी कुछ व्हाट्सएप के माध्यम से साझा किए जाते हैं। व्हाट्सएप के नियमित अपडेट्स ने इसे और भी सुविधाजनक और उपयोगी बना दिया है। हालांकि एक समस्या जो अक्सर यूजर्स को परेशान करती है वह है बिना नंबर सेव किए मैसेज न कर पाना। इस आर्टिकल में हम एक ऐसी ट्रिक के बारे में जानेंगे जिससे आप बिना नंबर सेव किए भी मैसेज भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप के नए दौर में नई सुविधाएँ

आजकल के समय में जहाँ हमारे मोबाइल फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में नंबरों की भरमार होती है वहाँ एक बार के उपयोग के लिए नंबर सेव करना कई बार अनावश्यक लगता है। इसी समस्या का समाधान व्हाट्सएप ने एक नई ट्रिक के माध्यम से प्रदान किया है।

बिना नंबर सेव किए मैसेज भेजने की प्रक्रिया

व्हाट्सएप पर जाएँ: सबसे पहले अपने मोबाइल डिवाइस पर व्हाट्सएप ऐप खोलें।
मैसेज टू योर सेल्फ ऑप्शन: अगर आपको 'मैसेज टू योर सेल्फ' ऑप्शन सीधे नहीं मिल रहा है, तो सर्च बॉक्स में जाकर इसे खोजें।
चैट बॉक्स में नंबर पेस्ट करें: जिस व्यक्ति को आप मैसेज भेजना चाहते हैं, उसका नंबर चैट बॉक्स में पेस्ट करें।
नंबर पर क्लिक करें: नंबर सेंड होने के बाद, जब नंबर पर ब्लू टिक आ जाए, तब उस नंबर पर क्लिक करें।
चैट विद ऑप्शन: नंबर पर क्लिक करने के बाद 'चैट विद' का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके आप बिना नंबर सेव किए उस व्यक्ति से चैट कर सकते हैं।

ग्रुप चैट से भी करें मैसेज

अगर आप ग्रुप चैट में जोड़े गए किसी व्यक्ति को मैसेज करना चाहते हैं तो आप उस व्यक्ति के नंबर पर क्लिक कर 'चैट विद' ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं। इस प्रक्रिया से आप आसानी से बिना नंबर सेव किए मैसेज भेज सकते हैं।