home page

केवल 10 हजार रुपए के खर्चे में शुरू कर सकते है ये कमाल का बिजनेस, हर महीने होगी 50 हजार तक की कमाई

अगर आप गांव में रहते हैं और एक बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो ये बिजनेस आपके लिए बेहतर हो सकता है। आर शहर में रहकर भी 10 हजार रुपये महीने कमा सकते हैं। ये खबर आज आपके लिए विशेष हो सकती है।
 | 
How to start business

अगर आप गांव में रहते हैं और एक बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो ये बिजनेस आपके लिए बेहतर हो सकता है। आर शहर में रहकर भी 10 हजार रुपये महीने कमा सकते हैं। ये खबर आज आपके लिए विशेष हो सकती है। ये खबर ऐसे लोगों के लिए भी उपयोगी हो सकती है जो महीने में 10 हजार रुपये भी नहीं कमा पाते हैं।

आज हम एक ऐसे धमाकेदार बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं। 10 हजार रुपये में निवेश करके आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं, और कमाई की बात करें तो आप महीने में आसानी से 40 से 50 हजार रुपये कमा सकते हैं।

इन व्यवसायों को शुरू करें

हम आपको बिजनेस के बारे में बता सकते हैं, इसलिए आपको अटपटा लग सकता है। लेकिन एक बार अगर आप इस बिजनेस को शुरू कर लेते हैं, तो आपको लगातार पैसा मिलता रहेगा। जिस बिजनेस बार में आप बता रहे हैं।

वह चाय का बिजनेस है जी हां, आपको यह सुनकर अजीब लगेगा। यदि आप चाय का बिजनेस चलाकर 10 से 20 हजार रुपये प्रति महीना कमा रहे हैं, तो आप आसानी से 40 से 50 हजार रुपये प्रति महीना कमा सकते हैं।

इस तरह अपना व्यवसाय शुरू करें

चाय का व्यवसाय एक नया है और 365 दिनों तक चलता है। यह एक जगह पर टिकने की चिंता नहीं करता। चार पहिया ठेले से भी इस व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं।यदि आपके पास 10 हजार रुपये हैं तो आप इस बिजनेस को आसानी से शुरू कर सकते हैं।

पहले आपको 10 हजार रुपये में चाय बनाने का सारा सामान खरीदना होगा।इसमें आपको दूध, इलाईची, चायपत्ती, चीनी, चाय मसाला, डिस्पोजल कप और कुछ छोटे मोटे सामान मिलेंगे, जो सभी बाजार मूल्य से 10 हजार रुपये से भी कम हैं।

इस व्यवसाय की मांग और आय

कोई भी बिजनेस शुरू होने से पहले उसके बाजार में बहुत अधिक मांग होती है। लेकिन देखा जाए तो चाय एक ऐसी चीज है जिसके बिना लोग नहीं चलते। इसलिए इन व्यवसायों को बहुत मांग माना जाता है। यदि वही कमाई की बात की जाए तो इस बिजनेस में 70 से 80 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

यानि कि आप सिर्फ एक दिन में एक हजार रुपये का बिजनेस कर सकते हैं। बाद में आप आराम से 700 से 800 रुपये कमा सकते हैं। आपकी कमाई बढ़ती जाएगी जैसे-जैसे आपका व्यवसाय बढ़ता जाएगा।