home page

कम लागत में Amul के साथ शुरू कर सकते है ये बिजनेस, हर महीने होगी अच्छी कमाई

हर किसी को नौकरी करना अच्छा नहीं लगता, क्योंकि इसमें सीमित आय मिलती है। बिजनेस करना हर किसी के बस की बात नहीं होती क्योंकि इसमें धन और धैर्य दोनों चाहिए होते हैं। अगर आपके पास 1 से 2 लाख रुपये का...
 | 
Amul Business Tips

हर किसी को नौकरी करना अच्छा नहीं लगता, क्योंकि इसमें सीमित आय मिलती है। बिजनेस करना हर किसी के बस की बात नहीं होती क्योंकि इसमें धन और धैर्य दोनों चाहिए होते हैं। अगर आपके पास 1 से 2 लाख रुपये का बजट है तो आप Amul कंपनी के साथ अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

आपको अमूल कंपनी के साथ बिजनेस करने का मौका मिल रहा है, जिससे आप हर महीने 3 से 5 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं। यह सब कुछ जो दूध से बनाया जाता है और पूरे देश में बेचा जाता है, अमूल भारत की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी है। महान ब्रांड अमूल से एजेंसी लेकर आसानी से लाखों की कमाई कर सकते हैं।

आप एक बार अमूल की पेशकश को पूरी तरह से समझ सकते हैं अगर आपने व्यवसाय शुरू करने का निर्णय लिया है। अमूल आपको लाखों रुपये कमाने का मौका दे रहा है। व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको सिर्फ एक बार दो से छह लाख रुपये खर्च करना होगा। अमूल के साथ काम करने के लिए क्या करना चाहिए? चलिए इसे विस्तार से बताते हैं।

अमूल के साथ बिजनेस कैसे कर सकते हैं?

Amul के साथ बिजनेस शुरू करने के दो तरीके हैं। आपको अमूल की दुकान लेकर बिजनेस करने के लिए दो लाख रुपये का निवेश करना होगा। अमूल की फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगभग पांच लाख रुपये का निवेश आवश्यक होगा। सिक्योरिटी के तौर पर अमूल को 25,000 से 50,000 रुपये देना होगा।

अगर आप अमूल की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए आपको retail@amul.coop और http://amul.com/m/amul scooping parlours लिंक पर जाना होगा। आप अप्लाई करने की पूरी जानकारी इस लिंक पर पाएंगे।

अगर आप अमूल उत्पादों को बेचते हैं, तो आप कमीशन प्राप्त करेंगे। उदाहरण के लिए, अमूल मिल्क के पैकेट पर 2.5 प्रतिशत, मिल्क उत्पादों पर १० प्रतिशत और आईस्क्रीम पर 10 प्रतिशत कमीशन देती है। वहीं, प्रत्येक उत्पाद पर अमूल का अलग-अलग कमीशन बेचने वाले को मिलता है।

इसके अलावा, अमूल को कुछ रेसिपी बेस्ड उत्पादों (जैसे आइस्क्रीम, शेक, पिज्जा, सेंडविच और हॉट चॉकलेट ड्रिंक) पर 50% का कमीशन मिलता है, जो लाखों रुपये का हो सकता है। ये बिजनेस करना आसान होगा अगर आपके पास 150 वर्ग फुट की जगह है। यदि आप अमूल आउटलेट के अलावा आइस्क्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी चाहते हैं तो आपको कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह चाहिए।

कैसे होगी अमूल के साथ कमाई?

अमूल फ्रेंचाइजी ने बताया कि फ्रेंचाइजी करके 5 से 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। आप कमाई करेंगे, और अगर आप फ्रेंचाइजी लेंगे तो कमाई के कई बड़े स्रोत बन जाएंगे। भारतीय बाजार में अमूल उत्पादों की भारी मांग के कारण इस बिजनेस को कोई नुकसान नहीं होगा।

यह बिजनेस शुरू करना बहुत आसान है क्योंकि इसके ग्राहक आपको बनाने के बजाय ब्रांड से परिचित हैं। हर शहर में, चाहे बड़ा हो या छोटा, अमूल उत्पादों की मांग हर दिन रहती है। आप तुरंत कमाई कर सकते हैं अगर आप फ्रेंचाइजी लें या सिर्फ उत्पाद बेचें।