home page

इस पुरानी और रद्दी सी दिखने वाली जीन्स की कीमत में आराम से खरीद लेंगे फरारी कार, इस जीन्स की कीमत सुनकर तो अंबानी को भी आ जाए चक्कर

मानव ने समय के साथ अपने लिए भोजन और कपड़े भी बनाए। पत्तो ने पहले कपड़ों का रूप लिया, फिर चमड़े ने और आज जींस आधुनिक लोगों के शरीर को ढकता है। आज जींस पुरुषों और महिलाओं दोनों पहनते हैं।
 | 
Price of Old Jeans

मानव ने समय के साथ अपने लिए भोजन और कपड़े भी बनाए। पत्तो ने पहले कपड़ों का रूप लिया, फिर चमड़े ने और आज जींस आधुनिक लोगों के शरीर को ढकता है। आज जींस पुरुषों और महिलाओं दोनों पहनते हैं। ज्यादातर लोग जींस के कपड़े की पैंट पहनना पसंद करते हैं क्योंकि यह आम कपड़े से थोड़ा ज्यादा मजबूत और मोटा होता है।

देश में सिर्फ कुछ ही लोग खरीदते हैं महंगी जींस

अब जींस की कीमत कुछ सौ रुपये से लेकर कुछ लाख रुपये तक हो सकती है। हालाँकि, जींस का मूल्य कुछ सौ से कुछ हजार रुपये तक होता है। देश में उससे महंगी जींस सिर्फ कुछ लोग खरीदते हैं। 

जिस जींस की हम बात कर रहे हैं, वह पांच या दस लाख रुपये की नहीं, बल्कि 94 लाख रुपये की है। यह जींस की कीमत सुनकर आपको लगता होगा कि इसमें सोना मढ़ा हुआ है. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। ये जींस सामान्य कपड़े का है।

जहाज के मलबे में मिली थी  बहुत पुराना जींस 

अब बड़ा सवाल उठता है कि इस जींस में कोई महंगी चीज क्यों जड़ी गई है? आपको बता दें कि इस जींस के इतने महंगे होने की वजह यह है कि यह बहुत पुराना है। इस जींस को लेकर कहा जाता है कि ये 1857 के तूफान में डूबे एक जहाज के मलबे में मिले। विशेषज्ञों का कहना है कि ये जींस इससे भी पुराना है।

उसने कहा कि ये जींस 1857 में डूबे जहाज में मिली थी, लेकिन उससे भी लगभग 16 साल पुरानी थी। आपको बता दें कि अमेरिका की लेवी स्ट्रॉस कंपनी ने ये जींस बनाई है। वास्तव में, 1873 में इस कंपनी ने अपनी पहली जींस बनाई थी। Experts कहते हैं कि इस जींस को प्रयोग के दौरान बनाया गया होगा।