home page

उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ कितनी है सैलरी, सच्चाई जानकर तो नही होगा भरोसा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ यूपी में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने है जो उनके कुशल नेतृत्व और जनता से जुड़ाव का प्रमाण है।
 | 
yogi-adityanath
   

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ यूपी में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने है जो उनके कुशल नेतृत्व और जनता से जुड़ाव का प्रमाण है। 2017 में अपने पहले कार्यकाल के दौरान ही उन्होंने जनता की उम्मीदों को संभाला था और 2022 में फिर से उनकी ऐतिहासिक जीत ने उनके कार्यकाल को और मजबूती मिलीं  है। उनकी इस जीत ने न केवल उनके राजनीतिक करियर को बल दिया है बल्कि उनके समर्थकों की आशाओं को भी नई उड़ान दी है।

सादगी भरी जिंदगी के पीछे का आकर्षण

योगी आदित्यनाथ का जीवन सादगी से भरपूर है यह बात सभी जानते हैं। उनकी इसी सादगी ने उन्हें जनता का चहेता बनाया है। उनके द्वारा अपनाई गई सादगी उन्हें न केवल एक अलग पहचान दिलाती है बल्कि उनके समर्पण और काम करने की क्षमता को भी दर्शाती है। उनकी इसी छवि ने उत्तर प्रदेश की जनता में उनके प्रति एक गहरा विश्वास और सम्मान उत्पन्न किया है।

योगी की तनख्वाह और सुविधाएँ

योगी आदित्यनाथ को मिलने वाली मासिक सैलरी भी चर्चा का विषय है। उन्हें प्रति माह 3.65 लाख रुपये मिलते हैं जिसमें 1.5 लाख रुपये बेसिक सैलरी 90 हजार रुपये डियरेंस अलाउंस और 52 हजार रुपये ट्रैवलिंग अलाउंस के रूप में दिए जाते हैं। इसके अतिरिक्त उन्हें अन्य अलाउंस भी मिलते हैं। इन सुविधाओं के साथ ही उन्हें सरकारी आवास, फोन बिल भुगतान और वाहन सुविधा भी मिलती है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now