home page

भूल जाएंगे सब कार, मार्केट मे आ गई जबरदस्त 10 सीटर कार, जाने कीमत

फोर्स मोटर्स भारत में कारें बनाती है। वे वैन और अन्य वाहन भी बेचते हैं। कंपनी ने फोर्स अर्बनिया नामक एक नई वैन जारी की है। 14 लोगों वाले इस टेबल की खास बात यह है कि इसमें 14 लोग आराम से बैठ सकते हैं। यह कार न सिर्फ स्टाइलिश है, बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर्स भी हैं, जो आपकी राइड को और आरामदायक बना देंगे
 | 
Force Motors Urbania Van

Force Motors Urbania Van: फोर्स मोटर्स भारत में कारें बनाती है। वे वैन और अन्य वाहन भी बेचते हैं। कंपनी ने फोर्स अर्बनिया नामक एक नई वैन जारी की है। 14 लोगों वाले इस टेबल की खास बात यह है कि इसमें 14 लोग आराम से बैठ सकते हैं। यह कार न सिर्फ स्टाइलिश है, बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर्स भी हैं, जो आपकी राइड को और आरामदायक बना देंगे

वैन की शुरुआती कीमत 28.99 लाख रुपये है। इस उत्पाद के तीन अलग-अलग संस्करण हैं - छोटा, मध्यम और लंबा। शॉर्ट वेरिएंट के आगे और पीछे के पहियों के बीच की दूरी 3,350 मिमी है, मध्यम वेरिएंट के आगे और पीछे के पहियों के बीच की दूरी 3,615 मिमी है, और लंबे वेरिएंट के आगे और पीछे के पहियों के बीच की दूरी 4,400 मिमी है। कार के लॉन्ग वेरिएंट की कीमत 31.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अन्य ब्रांडों की समान कारों की तुलना में यह कार एक अच्छा मूल्य है।

कंपनी की नई एमपीवी अगले महीने से डीलरशिप्स पर उपलब्ध होगी। फोर्स अर्बनिया में मॉडल के आधार पर 17 लोग बैठ सकते हैं। इस कार के छोटे वेरिएंट में 10 लोग और मीडियम व्हीलबेस वर्जन में 13 लोग बैठ सकते हैं। बल के मुताबिक कंपनी ने इस प्रोजेक्ट में करीब 1000 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

खास बात है कि इस वैन में यात्रियों के साथ ड्राइवर की सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. इसमें ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए एयरबैग्स मिलते हैं. इसके अलावा गाड़ी में ESP, ABS, EBD और ETDC के साथ सभी चार पहियों पर बड़े डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. कंपनी का कहना है कि नई फोर्स अर्बनिया एक बेहतर राइड और हैंडलिंग के लिए इंडिपेंडेंट फ्रंट सस्पेंशन के साथ आती है.

इंजन की बात करें तो फोर्स अर्बनिया में मर्सिडीज-बेंज वाला 113 बीएचपी, बीएस 6, CRDe यूनिट मिलता है, जो 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.