home page

Bajaj ने लॉन्च की अपनी न्यू pulsar p150 बाइक, शानदार लुक के साथ धमाकेदार फीचर, जाने पूरी जानकारी

बजाज ऑटो ने भारत में अपना नया पल्सर मॉडल लॉन्च कर दिया है। पल्सर P150 एक 150cc इंजन वाली बाइक है। बाइक दो तरह की होती हैं- सिंगल-डिस्क और ट्विन-डिस्क। कंपनी के सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और ट्विन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बाइक को कंपनी की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से तैयार किया गया है। नई बजाज पल्सर पी150 कुल 5 कलर ऑप्शन- रेड, ब्लू, ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध होगी।
 | 
Bajaj ने लॉन्च की नई Pulsar P150 बाइक

Bajaj Pulsar P150 price: बजाज ऑटो ने भारत में अपना नया पल्सर मॉडल लॉन्च कर दिया है। पल्सर P150 एक 150cc इंजन वाली बाइक है। बाइक दो तरह की होती हैं- सिंगल-डिस्क और ट्विन-डिस्क। कंपनी के सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और ट्विन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बाइक को कंपनी की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से तैयार किया गया है। नई बजाज पल्सर पी150 कुल 5 कलर ऑप्शन- रेड, ब्लू, ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध होगी।

ऐसा है डिजाइन

इस उत्पाद का सिंगल-डिस्क वैरिएंट एक सीट के साथ आता है जो वन पीस है, और अधिक सीधी स्थिति प्रदान करता है। स्प्लिट-सीट सेटअप ट्विन-डिस्क वेरिएंट में उपलब्ध है, जो आपको स्पोर्टियर राइडिंग पोजिशन देता है। पल्सर P150 को बिल्कुल नया लुक दिया गया है। ऐसा लगता है कि यह ड्राइव करने में अधिक मजेदार होगा और इसका रंग हल्का है। बाइक में चमकीली एलईडी लाइटें और बहुत सारा गैस रखने के लिए एक बड़ा टैंक है।

कंपनी ने मोटरसाइकिल की सीट हाइट 790mm रखी है, जो आम लंबाई वाले व्यक्ति के लिए भी सही रहेगी. फीचर्स के रूप में आपको चार्जिंग के लिए USB सॉकेट और एक इन्फिनिटी डिस्प्ले मिलता है. डिस्प्ले में आपको गियर इंडिकेटर, क्लॉक, फ्यूल इकॉनमी और डीटीई (डिस्टेंस टू एम्प्टी) जैसी जानकारी मिलती है. 

इंजन और पावर

पल्सर पी150 में नया 149.68 सीसी इंजन है। यह इंजन पिछले इंजन से ज्यादा पावरफुल है और पल्सर P150 को बेहतर परफॉर्म करने में मदद करेगा। यह इंजन 8,500 रोटेशन प्रति मिनट (आरपीएम) पर 14.5 हॉर्सपावर (पीएस) की शक्ति और 6,000 आरपीएम पर 13.5 न्यूटन मीटर (एनएम) का टार्क पैदा करता है।

इस बाइक के अगले हिस्से में विशेष कांटे और पीछे एक झटके हैं जो इसे आसानी से धक्कों पर जाने में मदद करते हैं। बजाज ने बाइक को 10 किलोग्राम हल्का भी बनाया है और एनवीएच स्तर में सुधार किया है।