home page

जाने किस कारण महिलाएँ बनाती है किसी ग़ैर मर्द के साथ शरिरिक सम्बंध, अगर मज़बूत दिल हो तो ही देखे

दूसरों से जुड़ाव महसूस करने के लिए हर किसी को शारीरिक संबंध की जरूरत होती है। शारीरिक संबंध बनाने से तनाव दूर करने में मदद मिल सकती है। लड़के बिना किसी शर्म और झिझक के अपने दोस्तों से सेक्स की बातें शेयर करते हैं। महिलाओं के लिए भी यही सच है।

 | 
karn-se-mahikae-gair-mardo-ke-sath-sharirik-sanbandh-rakhti

दूसरों से जुड़ाव महसूस करने के लिए हर किसी को शारीरिक संबंध की जरूरत होती है। शारीरिक संबंध बनाने से तनाव दूर करने में मदद मिल सकती है। लड़के बिना किसी शर्म और झिझक के अपने दोस्तों से सेक्स की बातें शेयर करते हैं। महिलाओं के लिए भी यही सच है।

वह इस विषय पर खुलकर बात करने से कतराती हैं। इसी वजह से महिलाएं सेक्स के परम सुख और संपूर्ण सुख की प्राप्ति के बारे में कुछ नहीं कहतीं। लेकिन सेक्स की लत भी शराब की तरह ही होती है, जो एक बार लग जाए तो उससे छूटना मुश्किल हो जाता है।

यही कारण है कि कुछ महिलाएं अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा न करने के कारण दूसरे पुरुषों की ओर आकर्षित हो जाती हैं। इसके अलावा और भी कई कारण हैं जिनकी वजह से एक महिला गैर-पुरुष के साथ संबंध बनाने में संकोच नहीं कर सकती है। अक्सर ऐसे लोगों की खबरें आती रहती हैं जो किसी और के साथ संबंध बनाने के बाद मारे जाते हैं। यह खबर भारतीय समाज के लिए अच्छी नहीं है, लेकिन हम यह समझने की कोशिश करेंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है।

वेस्टर्न कल्चर का इफ़ेक्ट:

विदेशों में लोग शादी से पहले साथ रहते हैं और शादी से पहले संबंध बनाते हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो बाद में ये किसी और से शादी कर सकती हैं। इनका वैवाहिक जीवन बहुत सफल नहीं होता है। ज्यादातर लोग दूसरे देशों में भी यही काम करते हैं।

C

रेस्तरां और घर के लोगों के बीच कोई वास्तविक अंतर नहीं है, सिवाय इसके कि रेस्तरां के लोग आमतौर पर इस मुद्दे को इतना अधिक नहीं उठाते हैं। वे हर किसी की तरह ही हैं। भारत जैसे देश में इस तरह के रिश्ते में आना महिला को दूसरे पुरुष के पास जाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

पैसे की चाह:

पैसा एक उपकरण की तरह है जिसका उपयोग कोई भी कुछ भी करने के लिए कर सकता है। ज्यादातर महिलाएं अपने शौक पूरे करने के लिए अमीर लोगों से अवैध संबंध स्थापित कर लेती हैं। अगर पति को सुख-सुविधाएं नहीं मिलती हैं, तो पत्नी शादी के बाहर किसी गैर-पुरुष के साथ संबंध बनाने के लिए तैयार हो सकती है।

उम्र का मैच न होना: 

एक निश्चित आयु की लड़की से विवाह न हो पाना एक समस्या हो सकती है। अगर किसी लड़की का पति उससे उम्र में बड़ा या छोटा है तो रिश्ता मुश्किल हो सकता है। स्त्रियों को कामवासना से तृप्ति नहीं होती क्योंकि पुरुष निकम्मे विवाह से तृप्त हो जाते हैं।

पति का पास न रहना:

अक्सर देखा जाता है कि गैर पुरुष पार्टनर के साथ संबंधों के मामले में उन महिलाओं की संख्या ज्यादा होती है जिनके पति बाहर रहते हैं। जब वह अपने पति के साथ नहीं होती है, तो महिला अकेलापन महसूस करने लगती है और इससे उबरने के लिए वह दूसरे पुरुष की मदद लेती है।

आपसी मतभेद:

पति-पत्नी के बीच हमेशा लड़ाई होती रहती है। रिश्ते में जरूरत से ज्यादा लड़ाई-झगड़ा होना उसे कम वांछनीय बना सकता है। यदि पति-पत्नी का साथ नहीं मिलता तो उनका आपस में संबंध भी नहीं रहता और फिर वे बाहर से सहारे की तलाश करने लगते हैं।

शारीरिक संबंधों में असंतुष्टि:

कई बार महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं। उसका पति उसे यौन रूप से संतुष्ट नहीं कर पाता है और वह इस बात को खुलकर साझा नहीं कर पाती है। यही कारण भी है कि महिलाएं अपने पति को छोड़कर भाग जाती हैं। प्रत्येक तस्वीर प्रतीकात्मक है, और प्रत्येक एक संदेश को संप्रेषित करने के लिए है। हम इस जानकारी की पुष्टि करने में सक्षम नहीं हैं। मै नौकरी ढूंढ रहा हूँ। मुझे नौकरी मिलने की उम्मीद है।