home page

हेमा मालिनी बनना चाहती थी जिनतेंद्र की दुल्हन पर धर्मेंद्र ने कर दिया था बड़ा कांड, शादी से पहले ही बिगड़ गया दोनों का रिश्ता

हेमा मालिनी जितेंद्र से शादी करने वाली थीं, लेकिन धर्मेंद्र के इस काम ने उनके रिश्ते को बर्बाद कर दिया। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित जोड़ी मानी जाती है। दोनों ने सुपरहिट फिल्में की हैं। इसके अलावा दोनों की जोड़ी असल जिंदगी में भी काफी पॉपुलर रही है. हेमा मालिनी का नाम कभी जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे अभिनेताओं के साथ जुड़ा था।
 | 
jitendera or hema malini photo

हेमा मालिनी जितेंद्र से शादी करने वाली थीं, लेकिन धर्मेंद्र के इस काम ने उनके रिश्ते को बर्बाद कर दिया। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित जोड़ी मानी जाती है। दोनों ने सुपरहिट फिल्में की हैं। इसके अलावा दोनों की जोड़ी असल जिंदगी में भी काफी पॉपुलर रही है. हेमा मालिनी का नाम कभी जितेंद्र और संजीव कुमार जैसे अभिनेताओं के साथ जुड़ा था। अभिनेता राज कुमार ने एक बार हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया था।

dharmendra-hema-malini-jitender-photo

हेमा मालिनी धर्मेंद्र से पहले जीतेन्द्र से करती थी प्यार

हेमा मालिनी के साथ अच्छे संबंध होने के बावजूद, संजीव कुमार ने कथित तौर पर उन्हें दो बार प्रस्तावित किया लेकिन बात नहीं बनी। लेकिन जितेंद्र का मामला औरों से अलग था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमा मालिनी और जितेंद्र दुनिया के दो सबसे काबिल इंसान थे और हेमा का परिवार चाहता था कि हेमा मालिनी उनसे शादी कर लें।

hema-malini-jitender-photo

जिसके बाद दोनों परिवारों की ओर से शादी की रजामंदी भी दे दी गई। धर्मेंद्र और कुमार दोनों मद्रास के एक होटल में गुपचुप तरीके से शादी करने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में धर्मेंद्र ने ऐसी चाल चली कि उनकी शादी टूट गई।

हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी में जीतेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर

दरअसल जिस होटल में जितेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी हो रही थी, उसी होटल में धर्मेन्द्र जितेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर को लेकर पहुँच गए थे जोकि अब उनकी पत्नी हैं. दरअसल शोभा को जब जितेन्द्र की शादी की भनक लगी तो उन्होंने धर्मेन्द्र से मदद मांगी थी. जिसके बाद धर्मेंद्र, शोभा को लेकर सीधा मद्रास पहुंच गए, ठीक उसी होटल में जहां जितेंद्र और हेमा की शादी होने वाली थी.

Jitendra-Hema-Malini-photo

जीतेन्द्र की शादी में पहुंचकर शोभा ने किया हंगामा 

हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी टूटने के बाद शोभा ने होटल में खूब हंगामा किया था. इस वजह से हेमा मालिनी और जितेंद्र का ब्रेकअप हो गया। जितेंद्र ने 1974 में शोभा से शादी की जबकि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को अपनी दूसरी पत्नी बनाया।