home page

जाने क्यों धर्मेंद्र देओल ने अपना धर्म बदलकर की थी हेमा मालिनी से शादी, शादी के 42 साल बाद भी हेमा मालिनी को करना पड़ता है ये काम

70 और 80 के दशक के मशहूर स्टार धर्मेंद्र देओल ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी से शादी की थी। हेमा मालिनी 42 साल बाद भी धर्मेंद्र की एक शर्त पूरी कर रही हैं। इस स्थिति ने उन्हें उद्योग पर शासन करने की अनुमति दी है। एक समय था जब हर बड़ी एक्ट्रेस उनके साथ काम करना चाहती थी।

 | 
0-80-ke-dashak-ke-femash-star-dharmendra-ne-apna-dharm-badal-kr

70 और 80 के दशक के मशहूर स्टार धर्मेंद्र देओल ने धर्म बदलकर हेमा मालिनी से शादी की थी। हेमा मालिनी 42 साल बाद भी धर्मेंद्र की एक शर्त पूरी कर रही हैं। इस स्थिति ने उन्हें उद्योग पर शासन करने की अनुमति दी है। एक समय था जब हर बड़ी एक्ट्रेस उनके साथ काम करना चाहती थी।

हैंडसम स्टार्स की दीवानी कई लड़कियां थीं, लेकिन हे-मैन बॉलीवुड स्टार हेमा मालिनी की ड्रीम गर्ल थीं. हालाँकि वह पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे, लेकिन धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से भी शादी की।

यही वजह है कि लोग उनकी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ में भी दिलचस्पी लेते थे। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी तब भी हुई जब दोनों में से कोई भी परिवार इसके लिए तैयार नहीं था। हालांकि धर्मेंद्र की एक शर्त थी जिसे हेमा मालिनी को मानना ​​पड़ा। कुछ लोग सोचते हैं कि हेमा मालिनी घर तोड़ने वाली हैं क्योंकि उन्होंने धर्मेंद्र से शादी की थी, भले ही हेमा ने कभी ऐसा कुछ नहीं किया जिससे वह अपनी पहली पत्नी से अलग हो जाएं।

हेमा और धर्मेंद्र की पहली बार मुलाकात 

image 696

हेमा की शादी को करीब 42 साल हो चुके हैं, लेकिन वह कभी अपनी ससुराल नहीं गईं। यह आश्चर्य की बात है, खासकर जब से उसने कभी जाने पर जोर नहीं दिया। वह अभी भी वही कर रही है जो उसके पति ने कहा कि उसे करना चाहिए।

हेमा और धर्मेंद्र पहली बार 1970 में फिल्म "तुम हसीन में जवान" के सेट पर मिले थे। धर्मेंद्र शादीशुदा थे, लेकिन उन्हें और उनकी पत्नी को इसी जगह प्यार हो गया। धर्मेंद्र की पहली शादी साल 1957 में प्रकाश कौर से हुई थी। उनके घरवाले शादी के लिए राजी हो गए थे। राकेश कौर से उनके 4 बच्चे भी हैं।

धर्मेंद्र ने धर्म परिवर्तन कर किया इस्लाम कबूल

image 697

धर्मेंद्र शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया, इसलिए धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपना लिया और 1980 में हेमा से शादी कर ली। शादी के बाद से हेमा मालिनी अपने पति के परिवार से कभी नहीं मिलीं, क्योंकि इस बात पर सहमति बनी थी

कि वह उनसे दूर रहेंगी। यह शादी इसलिए हुई क्योंकि दोनों लोग एक जैसी शर्तों पर राजी थे। हेमा ने कभी ससुराल जाने की आदत नहीं पकड़ी। धर्मेंद्र ने अपने पहले परिवार से मिलना कभी नहीं छोड़ा, भले ही उनका एक नया परिवार था।

एक साथ दो परिवारों को सभाल रहे है धर्मेंद्र

678206 hema malini dharmendra collage 1

धर्मेंद्र अपने दोनों परिवारों के लिए एक अच्छे पति और पिता थे। वह अपने बच्चों की देखभाल करने और यह सुनिश्चित करने में सक्षम था कि उनके पास वह सब कुछ है जिसकी उन्हें आवश्यकता है। मुंबई में हेमा मालिनी का घर उनके ससुराल के करीब है। भले ही हेमा कभी ससुराल नहीं गई लेकिन उनकी सास सतवंत कौर उनसे मिल चुकी हैं.

भारतीय अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी जीवनी में कहा है कि एक बार धर्मेन्द्र की माँ उनसे मिलने आयीं। हेमा की सास बिना किसी को पहले बताए उनसे मिलने आ गईं। अपनी सास की बात मानना ​​ज़रूरी है ताकि आप उनके साथ अच्छे संबंध बना सकें।

जब हेमा के गर्भवती होने का पता चला तो हेमा की सास उनसे मिलने और आशीर्वाद लेने आईं। वह एक अच्छी इंसान थीं जो हमेशा दूसरों की मदद करने की कोशिश करती थीं। एक्ट्रेस ने कहा कि वह अपनी सास का बहुत सम्मान करती थीं, भले ही वह अब जीवित नहीं हैं.

धर्मेंद्र के घर हेमा पर दूसरी बीवी का लगाया टैग

image 701

हेमा पर दूसरी पत्नी का ठप्पा लग गया था, इसलिए उनसे शुरू से ही तरह-तरह के सवाल पूछे गए। हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने शादी के बाद कभी अटेंशन पाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने धर्मेंद्र का अटेंशन पाने के लिए परिवार के किसी भी सदस्य से मुकाबला नहीं किया।

प्यार के बदले प्यार

image 698

यदि आप जिसे प्यार करते हैं वह आपको वापस उतना ही प्यार करता है, तो आप उन्हें छोटी-छोटी बातों पर चोट क्यों पहुँचाना चाहेंगे? मैंने कभी इस बात की परवाह नहीं की। इसलिए मैंने उसे न तो प्रताड़ित किया और न ही प्रताड़ित किया। मैं समझता हूं कि वे किस दौर से गुजर रहे हैं और मैं उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं। हम एक दूसरे की मदद करते हैं।

हेमा और प्रकाश कौर संग रिश्ते दखल

image 699

हेमा ने प्रकाश कौर के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की और कहा कि वह कभी भी प्रकाश कौर या उनके बच्चों से मिलने नहीं जाती हैं। वह उन्हें परेशान नहीं करना चाहती या उनके जीवन में दखल नहीं देना चाहती। स्पीकर की शादी से पहले प्रकाश कौर और स्पीकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में एक-दूसरे से मिले थे, लेकिन स्पीकर की शादी के बाद उन्होंने कभी एक-दूसरे से बात नहीं की.

धर्मेंद्र ने निभाया पिता का फर्ज

image 700

हेमा मालिनी ने कहा कि धरम जी ने उनके और उनकी बेटियों के लिए जो कुछ किया है, उससे वह खुश हैं. उसने वह सब कुछ किया जो उसके पिता को करना चाहिए था। चीजें जैसी हैं उससे मैं संतुष्ट हूं। मैं प्रकाश के बारे में बात नहीं करता क्योंकि मैं उनका सम्मान करता हूं। मेरी बेटियां भी धरम के परिवार का बहुत सम्मान करती हैं। लोग मेरे जीवन के विवरण के बारे में सुनने में रुचि रखते हैं।