home page

My Story: लग्शरी लाइफस्टाइल के लिए मैंने एक ऐसे व्यक्ति से की शादी, प्यार तो नहीं हुआ पर सारी जरूरते हुई पूरी

किसी की उम्र कितनी हो सकती है, इसकी कोई सीमा नहीं होनी चाहिए, और किसी के साथ अलग व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे जहां पैदा हुए थे। प्यार एक ऐसी चीज है जिसे आप अपने दिल में महसूस करते हैं, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई बाहर से कैसा दिखता है।

 | 
relationship/i-married-a-rich-older-man-but-i-did-not-have-any

किसी की उम्र कितनी हो सकती है, इसकी कोई सीमा नहीं होनी चाहिए, और किसी के साथ अलग व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे जहां पैदा हुए थे। प्यार एक ऐसी चीज है जिसे आप अपने दिल में महसूस करते हैं, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई बाहर से कैसा दिखता है।

प्यार में पड़े दो लोग बिना बोले भी एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ सकते हैं। मेरे साथ भी ठीक वैसा ही हुआ था। मैं इस समय अपने करियर में वास्तव में अच्छा कर रहा था। मुझे न केवल अपना काम पसंद था, बल्कि मैं हर दिन काम पर जाने के लिए उत्सुक था। मैं अपने दादा-दादी के साथ रहकर बड़ी हुई क्योंकि मेरे माता-पिता मेरी देखभाल नहीं कर सकते थे।

जब हम छोटे थे तब हमारे माता-पिता की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इससे हमारे बहुत बुरे दिन आ गए। न केवल हम सब एक छोटे शहर में रहते थे, बल्कि मुझ पर अपने भाई-बहनों की भी जिम्मेदारी थी। मैं अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहता था

क्योंकि मैं अतीत में नहीं रहना चाहता था। जब मैं 18 साल का हुआ तो मैंने घर छोड़ दिया। मैं अपनी पढ़ाई पूरी करने और बिक्री में अच्छी नौकरी पाने में सक्षम था क्योंकि मुझे छात्रवृत्ति मिली थी जिससे मुझे अपनी शिक्षा के लिए भुगतान करने में मदद मिली।

मैं अच्छी तरह जानता था कि अगर आप किसी चीज में अच्छे हैं, तो आप ज्यादा पैसा कमाएंगे। यह वह सलाह थी जिसका मैंने अपने करियर में हमेशा पालन किया: कड़ी मेहनत करो और कभी हार मत मानो। मुझे पता था कि इतने पैसे से मैं सुरक्षित रहूंगा।

मेरे माँ और पिताजी मुझे किसी के साथ नहीं छोड़ना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मुझे केवल उन लोगों के साथ छोड़ा जिन्हें वे जानते थे कि वे भरोसा कर सकते हैं - जैसे मेरे बड़े भाई-बहन और मेरी दादी, जो उस समय बीमार थीं।

उसने मेरी जमकर तारीफ की थी

मैं एक ऐसी कंपनी में काम करता था जहां हर दिन सेल्स पार्टी होना बहुत आम बात थी। एक दिन मैं भी बिल्कुल ऐसी ही पार्टी में शामिल होने आया था। हमारे ग्राहकों ने हमारे लिए एक पार्टी रखी थी, और हमारी टीम के सभी लोग वहां थे। हम सबने मिलकर बियर पी। ग्राहक मेरे काम से बहुत खुश हुए और उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने मेरी कड़ी मेहनत की कितनी सराहना की। एक आदमी स्पीकर के पास आया और उनसे हाथ मिलाया।

वह मुझसे बहुत लंबा था। उसकी ग्रे दाढ़ी थी, जो करीने से कटी हुई थी। वह देखने में बहुत होशियार था। उनकी स्माइल बहुत प्यारी थी, जो उन पर काफी अच्छी लग रही थी. मैंने उसे देखा और एक पल के लिए रुक गया। मैं खुश था कि उन्होंने कहा कि मैंने अच्छा काम किया है। वह एक वकील था। वह बहुत ही चतुर और प्रतिभाशाली व्यक्ति था। मैं वास्तव में बातचीत का पालन नहीं कर रहा था। मुझे बाद में पता चला कि उनका तलाक हो चुका है।

हम दोनों डिनर पर मिले

वह मुझसे उम्र में काफी बड़े थे, जिस वजह से मेरे पास उनसे बात करने का कोई ठोस कारण नहीं था। हालाँकि, हम पार्टी के बाद फिर से डिनर के लिए मिले। इस दौरान हमने एक-दूसरे से खूब बातें कीं। मुझे उससे बात करके भी बहुत मजा आया। मुझे लगता है कि जिस क्षण मैंने उसे देखा, मुझे उससे प्यार हो गया। मैं उसे बहुत पसंद करने लगा और फिर मुझे उससे प्यार हो गया।

हालाँकि, मैंने उसे यह सब नहीं बताया। इस डिनर के बाद, हम मैसेज और कॉल के जरिए एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने लगे और काफी करीब आ गए।

मैं उसके साथ वास्तव में सुरक्षित महसूस करता था और मुझे वह पसंद आया। मुझे पता था कि अगर मैंने इस आदमी से शादी की, तो मेरे पास आराम से रहने के लिए हमेशा पर्याप्त पैसा होगा। पहली मुलाकात से ही उसने मेरे दिल में जगह बनानी शुरू कर दी थी।

मैंने उसे अपनी दादी से मिलवाया

जब हम दोनों अपने जीवन में आगे बढ़ रहे थे तब मैंने उसे अपने परिवार के बारे में बताया। उन्होंने न केवल मेरे साथ सब्र किया, बल्कि मेरे परिवार से मिलने में भी दिलचस्पी दिखाई। एक हफ्ता बीत जाने के बाद मैं उसे अपनी नानी के घर ले गया। मेरे साथ एक बड़े आदमी को देखकर मेरी दादी नाराज़ हो गईं।

भले ही हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन हम जिस तरह से दिखते हैं, उसके कारण कुछ लोग हमें कभी भी "सामान्य" जोड़े के रूप में नहीं देखेंगे। उसकी यह बात सुनकर मैं उदास और पागल दोनों हो गया। मैंने यह सब उनके लिए किया।

हमने शादी कर ली

मैंने अपनी दादी को अपने दोस्त से मिलवाया और फिर मैंने अपनी दोस्त को अपने दिल की बीमारी के बारे में बताया। वह भी मुझे बहुत प्यार करते थे। उसने मुझसे कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहता है। बस फिर क्या... हम दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली।

हमारी शादी के बाद वह मेरे लिए इतना अच्छा था, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। उसने मुझे वह सब कुछ दिया जो मैं कभी चाहता था। जब मैं किशोर था तो मेरे पिता मेरे प्रति वास्तव में उदार थे - उन्होंने न केवल मुझे मेरी पहली कार खरीदी, बल्कि मुझे कई अन्य उपहार भी दिए।

उन्होंने न केवल मेरा खर्च उठाया, बल्कि उन्होंने मेरी दादी के इलाज का खर्च भी उठाया। हालाँकि मेरे मन में उसके लिए प्यार की कोई भावना नहीं थी, फिर भी मैं उसे बहुत पसंद करता हूँ। वह मेरे लिए तब था जब मुझे उसकी जरूरत थी। उन्होंने मुझे वह जीवन जीने का अवसर दिया जो मैं हमेशा से चाहता था।

एक समय ऐसा भी आया जब उसने मुझसे पूछा कि क्या मैं काम करना बंद कर सकता हूं ताकि मैं अपने शौक पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकूं। वह चाहती थी कि मैं हर समय काम करने के बजाय किसी ऐसी चीज़ पर अधिक समय बिताऊँ जिसमें मुझे मज़ा आता हो। मैंने वह करने से मना कर दिया जो उन्होंने मुझसे करने को कहा। मैं मुक्त होने की भावना को खोना नहीं चाहता था।