home page

Royal Enfield ला रहा है अपना पहला इलेक्ट्रिक बाइक, तस्वीर देखते ही हो जाओगेआप भी दीवाना

Royal Enfield हमेशा अपनी मोटरसाइकिलों में सुधार करता रहता है। कंपनी ऐसी बाइक बनाती है जिनका आकार 350 से 650 सीसी तक होता है। रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए कई लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इस बाइक की पहली तस्वीर सामने आई है। बाइक का आंतरिक नाम 'इलेक्ट्रिक01' है। यह बाइक दूसरी बाइक्स से काफी अलग दिखती है।
 | 
Royal Enfield ला रहा है अपना पहला इलेक्ट्रिक बाइक

Royal Enfield electric bike images:  Royal Enfield हमेशा अपनी मोटरसाइकिलों में सुधार करता रहता है। कंपनी ऐसी बाइक बनाती है जिनका आकार 350 से 650 सीसी तक होता है। रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए कई लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इस बाइक की पहली तस्वीर सामने आई है। बाइक का आंतरिक नाम 'इलेक्ट्रिक01' है। यह बाइक दूसरी बाइक्स से काफी अलग दिखती है।

ऐसा है बाइक का डिजाइन

अभी आप बाइक का सिर्फ अगला हिस्सा ही देख सकते हैं। इससे हमें बाइक के बारे में काफी जानकारी मिली है। यह शैली पुरानी और आधुनिक दोनों शैलियों के तत्वों को जोड़ती है। इस बाइक में पुरानी बाइक्स जैसा ही सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है, जो इसे रेट्रो लुक देता है।

इस कार में राउंड हेडलाइट्स हैं और इसका फ्यूल टैंक भी ट्रेडिशनल डिजाइन में है। बाइक का फ्रेम भी काफी दिलचस्प है। इसके दो हिस्से होते हैं और यह फ्यूल टैंक के ऊपर और नीचे की ओर जाता है। बाइक में चमकदार धातु के पहिये हैं।

कब लॉन्च होगी यह बाइक
जो बाइक आप तस्वीरों में देख रहे हैं, वह शुरुआती फेज में है. इसे लॉन्च होने मे लंबा समय मौजूद है. कंपनी इसे QFD (क्वालिटी फंक्शन डिवेलपमेंट) कॉन्सेप्ट बुला रही है. रॉयल एनफील्ड अक्सर किसी भी बाइक को लॉन्च करने से पहले लंबे समय पर रोड टेस्टिंग करती है. हालांकि इस बात की पुष्टि जरूर हो जाती है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक में नियो-रेट्रो स्टाइलिंग देखने को मिलेगी.