home page

मंडप पर पंडित के सामने ही मंडप पर दूल्हा-दुल्हन ने किया एक दूसरे को Kiss,, शादी में मौजूद सभी रह गए सन्न

भारत में शादियों को बेहद खास और अहम के तौर पर देखा जाता है। भारतीय शादियों में अक्सर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवारों को कई रस्में पूरी करनी पड़ती हैं, जिससे शादी कई घंटों तक चल सकती है।
 | 
just-before-the-wedding-the-bride-and-groom-kissed-each-other-at-the-mandap

भारत में शादियों को बेहद खास और अहम के तौर पर देखा जाता है। भारतीय शादियों में अक्सर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवारों को कई रस्में पूरी करनी पड़ती हैं, जिससे शादी कई घंटों तक चल सकती है।

शादियों के दौरान अक्सर कई ऐसे खास पल आते हैं जो यादगार बन जाते हैं। आजकल लोग अपने खास पलों को वीडियो में रिकॉर्ड करना और उन्हें अन्य लोगों के साथ साझा करना पसंद करते हैं।

सोशल मीडिया पर लोग शादी के वीडियो देखना पसंद करते हैं और उनमें से कई बहुत जल्दी वायरल हो जाते हैं।

J

तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को प्यार से नहला रहे हैं।

वीडियो एक मंडप का है, जो एक विशेष संरचना है जहां हिंदू शादियां होती हैं। दूल्हा और दुल्हन रस्मों को पूरा करने के लिए पंडित जी के सामने बैठे हैं, जो एक धार्मिक नेता हैं। अन्य लोगों को भी करीब से देखा जा सकता है। लेकिन तभी दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को प्यार से देखते हैं और दुल्हन सबके सामने दूल्हे को किस करती है।

L

@witty Wedding ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया वीडियो

यूजरनेम @wittywedding वाले एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो की शुरुआत दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को प्यार से देखने के साथ करते हैं।

दूल्हा ऐसा लगता है जैसे वह अपनी दुल्हन को चूमना चाहता है, लेकिन वह निश्चित नहीं है कि उसे अपने परिवार और पुजारी के सामने ऐसा करना चाहिए या नहीं।

तभी अचानक दुल्हन ने आगे झुक कर उन्हें किस (Wedding Kiss) कर दिया. वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है, "Awww. ये एक दूल्हा-दुल्हन का बेहद प्यारा वीडियो है जिसे लोग पसंद कर रहे हैं.

L

लोगों के आ रहे हैं अलग-अलग रिएक्शन

कुछ लोगों को ये वीडियो पसंद आ रहा है और कुछ लोगों को नहीं. कुछ लोगों ने कहा है कि यह ऐप बहुत ही प्यारा है, जबकि अन्य ने कहा है कि यह भारतीय रीति-रिवाजों के खिलाफ है।

आपको मंडप में ऐसा नहीं करना चाहिए, उन्होंने कहा। किसी को जानवरों के दो बच्चों का ये वीडियो क्लिप बहुत प्यारा और मनमोहक लगा. मुझे इस बात का दुख है कि हम अपने पारंपरिक तरीकों को भूलते जा रहे हैं और इसके बजाय केवल पश्चिमी संस्कृति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वहां नहीं।" कुछ लोगों को वीडियो पसंद आता है और कुछ लोगों को नहीं।