home page

इन 5 हिरोईनो को डायरेक्टर के साथ सम्बंध बनाने के बाद ही फ़िल्मों में मिला था काम, एक हिरोईन की तो हो गई थी हालत खराब

बॉलीवुड में खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों की भरमार है। हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत और बेहतरीन अभिनय से अपने करियर में सफलता हासिल की है। लेकिन इस उद्योग में हमें केवल अपनी सुंदरता और अभिनय कौशल के लिए ही पहचान मिलती है।
 | 
 5 अभिनेत्रियों को शारीरिक संबंध बनाने के शर्त पर मिला बॉलीवुड में काम

बॉलीवुड में खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों की भरमार है। हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत और बेहतरीन अभिनय से अपने करियर में सफलता हासिल की है। लेकिन इस उद्योग में हमें केवल अपनी सुंदरता और अभिनय कौशल के लिए ही पहचान मिलती है।

हिंदी सिनेमा में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्हें इंडस्ट्री में बने रहने के लिए कई कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है। जब उन्होंने शुरुआत की तो उन्होंने इन बातों के बारे में कभी नहीं सोचा होगा। जी हां, वह अपने करियर में अक्सर कास्टिंग काउच का शिकार हुए हैं। कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री का घिनौना सच है।

एक्ट्रेस बनने का सपना कई लड़कियों का होता है। वह बेहतरीन एक्ट्रेस बनने के लिए काफी मेहनत भी करती हैं वहीं उन्हें बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का भी सामना करना पड़ता है। कई अभिनेत्रियों ने सार्वजनिक रूप से एक भूमिका पाने के लिए यौन एहसान करने के लिए कहे जाने की घटना को स्वीकार किया है, और ऐसा करने में अपने अनुभव भी साझा किए हैं। ऐसे में आज हम ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्हें इंडस्ट्री में बने रहने के लिए कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा.

राधिका आप्टे

बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. राधिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की थी। जानकारी के मुताबिक राधिका आप्टे ने तमिल, बंगाली, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री में काफी सफल करियर हासिल किया है.

राधिका आप्टे

राधिका आप्टे को साल 2018 में अक्षय कुमार की सुपरहिट फिल्म “पैडमैन” में देखा गया था. राधिका आप्टे ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा है. अभिनेत्री ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि एक अभिनेता ने उन्हें बॉलीवुड की एक फिल्म ऑफर की थी, लेकिन उनको इसके लिए समझौता करने को बोला गया था.

कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन

हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने माना है कि उन्होंने भी अपने करियर के दौरान यौन उत्पीड़न का अनुभव किया है. कल्कि कोचलिन के मुताबिक, कई लोगों को लगता था कि अगर मैं भारत से नहीं हूं तो वे आसानी से मेरा शोषण कर लेंगे। हालांकि कल्कि कोचलिन का कहना है कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं होने दिया। कल्कि में एक अनोखा टैलेंट है जो उन्हें इंडस्ट्री में अलग करता है और उसी के दम पर उन्होंने अपनी एक नई पहचान बनाई है।

सुरवीन चावला

सुरवीन चावला

अभिनेत्री सुरवीन चावला हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय किया है और दोनों माध्यमों में उनके काम ने उन्हें दोनों देशों में फॉलो किया है। दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सुरवीन चावला को भी कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था, लेकिन सुरवीन के मुताबिक उन्होंने कॉम्प्रोमाइज करने से साफ इनकार कर दिया। हालांकि, सुरवीन चावला ने स्वीकार किया कि उन्हें बॉलीवुड में कभी भी इस तरह के मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा।

एली अवराम

elli avaram

बॉलीवुड एक्ट्रेस एली अवराम भी फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं। एली अवराम के करियर के शुरुआती दिनों में दो डायरेक्टर्स ने उन्हें साथ सोने का इशारा किया था। एली का कहना है कि उन्हें आए दिन बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ता है। वह बहुत छोटी थी, इसलिए उसे हीरो नहीं बनने दिया गया। न केवल उन्हें वजन कम करने के लिए कहा गया था, बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए भी कहा गया था।

टिस्का चोपड़ा

टिस्का चोपड़ा

टिस्का चोपड़ा कई फेमस टीवी शो व वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं. वह मौजूदा समय में जानी-मानी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं. बता दें कि टिस्का चोपड़ा “तारे जमीन पर” में ईशान की मां का रोल निभा कर फेमस हुई थीं. टिस्का ने खुलेआम यह बात स्वीकार किया था कि अपने करियर की शुरुआत में एक फिल्म में काम करने के लिए उन्हें कास्टिंग काउच का भी सामना करना पड़ा था.