home page

786 की सीरीज वाले ये नोट दिला सकता है लाखों रुपए, जानें कहां और कैसे होगी कमाई?

यदि आपके पास पुराने 5,10,20,50 100 के नोट हैं, तो आप उन्हें बैंक में नए नोटों के बदले बदल सकते हैं। यह आपके लिए वाकई लकी हो सकता है। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो शौक के तौर पर पुराने सिक्के और बिल जमा करते हैं। वे आमतौर पर उन्हें ऐसे अन्य लोगों से खरीदते हैं जो इस शौक में रुचि रखते हैं
 | 
notes

यदि आपके पास पुराने 5,10,20,50 100 के नोट हैं, तो आप उन्हें बैंक में नए नोटों के बदले बदल सकते हैं। यह आपके लिए वाकई लकी हो सकता है। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो शौक के तौर पर पुराने सिक्के और बिल जमा करते हैं। वे आमतौर पर उन्हें ऐसे अन्य लोगों से खरीदते हैं जो इस शौक में रुचि रखते हैं।

लोग सिक्के और नोट बेचकर खूब पैसा कमा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको बस अपने घर पर मौजूद पुराने सिक्कों या नोटों का विवरण ऑनलाइन वेबसाइट पर साझा करना होगा। इसके बाद ग्राहक खुद आपके कॉइन खरीदने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। आपके द्वारा अपने सिक्के और नोट सौंपने के बाद, दूसरा व्यक्ति आपको सहमत राशि देगा।

कहा बेचे अपने पुराने नोट और सिक्के

आप अपने सिक्कों और नोटों को एक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बेच सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो इस तरह की जानकारी उपलब्ध कराती हैं। एक ऐसी जगह जहां लोग पुराने और दुर्लभ सिक्के और पैसे खरीद सकते हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई सिक्का या नोट है। आप खरीदारों को अपने सिक्के बेचने के लिए eBay, Quicker, और Coinbazar.com जैसी वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं।

ऐसे बेचे

इस वेबसाइट पर कुछ बेचने के लिए, आपको विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। अपने नोट या सिक्के की तस्वीर लेने के बाद, आपको इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। नोट या सिक्के के दोनों पक्षों की स्पष्ट तस्वीर लेना सुनिश्चित करें। यदि आप अपने उत्पाद का विज्ञापन करते हैं,

तो संभावित ग्राहक इसे देखेंगे और इसे खरीदना चाहेंगे। जिस व्यक्ति को आप अपना सिक्का बेचते हैं, वह उसे आपसे वापस खरीदने का प्रयास करेगा। इसका मतलब यह है कि आप यह पता लगा सकते हैं कि किसी चीज़ का कितना मूल्य है ताकि आप उसके लिए सही कीमत चुका सकें।