home page

सलमान खान को धमकी देने वाले बदमाश लॉरेंस बिश्नोई की और बढ़ेगी मुश्किलें, अब हिरासत में लेगी NIA

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस और सलमान खान को धमकी देने के बाद चर्चित हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने जा रही है। पंजाब पुलिस ने हमें यह जानकारी दी है। पुलिस ने कहा है कि वह लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज एक मामले में हिरासत में लेगी।
 | 
Lawrence Bishnoi

Gangster Lawrence Bishnoi: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस और सलमान खान को धमकी देने के बाद चर्चित हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने जा रही है। पंजाब पुलिस ने हमें यह जानकारी दी है। पुलिस ने कहा है कि वह लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ दर्ज एक मामले में हिरासत में लेगी।

पंजाब राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिस व्यक्ति को वे गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए लाए थे, वह वर्तमान में अन्य मामलों के सिलसिले में बठिंडा जेल में बंद है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ हत्या, रंगदारी समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं. हाल ही में बिश्नोई के इशारे पर पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की भी हत्या कर दी गई थी। दिल्ली में रहने के बाद, वह पंजाब चले गए। इस मामले में पंजाब की पुलिस उनसे तरह-तरह के सवाल कर रही है। गैंगस्टर बिश्नोई से एनआईए ने और बारीकी से पूछताछ शुरू कर दी है। यह आतंकवाद के वित्तपोषण का मामला है। एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने हाल ही में अनिल छीप्पी और राजू बसौदी को गिरफ्तार किया, जो बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के करीबी दोस्त हैं। उन पर आतंकी गतिविधियों के लिए धन उपलब्ध कराने का आरोप है। पुलिस ने दोनों लोगों से पूछताछ पूरी कर ली है और अब लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले रही है. बिश्नोई को हिरासत में लेने के बाद एनआईए उससे टेरर फंडिंग से जुड़े तमाम सवाल भी कर सकती है।

बिश्नोई उस आपराधिक समूह का सदस्य है जिसके बारे में दिल्ली पुलिस ने हाल ही में खुलासा किया था। बिश्नोई और उसके दोस्त जेल में रहने के दौरान इंडियन मुजाहिदीन आतंकवादी समूह के फोन का इस्तेमाल करते रहे हैं। लोग इस बात को भी देख रहे हैं। फिलहाल बिश्नोई कई गंभीर मामलों को लेकर जांच एजेंसियों के राडार पर है.