home page

Haryana me Barish: अगले कुछ घंटो में हरियाणा के इन हिस्सों में बरसेंगे बादल, घर से निकलने से पहले रख लेना छत्तरी

हरियाणा पिछले कई दिनों से भयंकर गर्मी की चपेट में था अब जल्द ही बारिश की बूंदों से राहत मिलने वाली है।
 | 
heavy-rain-in-these-districts-of-haryana
   

हरियाणा पिछले कई दिनों से भयंकर गर्मी की चपेट में था अब जल्द ही बारिश की बूंदों से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने हाल ही में जानकारी दी है कि हरियाणा के कई जिलों में अगले कुछ घंटों में जोरदार बारिश होने की संभावना जताई है। इससे प्रदेश के निवासियों को बढ़ती गर्मी से काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

जिलों में बारिश की संभावना

विशेष रूप से, हरियाणा के फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोहना और कई अन्य जिलों में आज की बारिश उम्मीद से अधिक हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, और चरखी दादरी में भी मजबूत मानसूनी हवाएं चलने की संभावना है।

मानसून सीजन की तैयारियां और सावधानियां

चूंकि मानसूनी बारिश के आने से कई बार अचानक बाढ़ और जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो सकती है इसलिए स्थानीय प्रशासन ने पहले से ही आवश्यक तैयारियां कर ली हैं। नागरिकों को भी सलाह दी गई है कि वे बारिश के दौरान अनावश्यक यात्राओं से बचें और अपने घरों में जल निकासी की व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

मौसम विभाग की भूमिका और अपील

मौसम विभाग द्वारा नागरिकों से यह भी अपील की गई है कि वे मौसम संबंधित अपडेट्स के लिए सतर्क रहें और समय-समय पर दिए जा रहे अलर्ट्स को ध्यान से देखें। मानसून के दौरान अक्सर बिजली गिरने की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं इसलिए खुले में न रहें और तूफानी मौसम में सुरक्षित स्थानों पर रहने की कोशिश करें।