home page

Haryana Me Barish: अगले कुछ घंटो में हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों की दिनचर्या को प्रभावित किया है और आमजन जीवन में समस्या बढ़ी है।
 | 
heavy-rain
   

पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों की दिनचर्या को प्रभावित किया है और आमजन जीवन में समस्या बढ़ी है। लेकिन अब मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। मौसम विभाग ने हरियाणा के दस जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं जिससे गर्मी से बेहाल लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

मानसून की दस्तक से पहले बारिश

हरियाणा और पंजाब में मानसून के 30 जून को आगमन की संभावना है, लेकिन उससे पहले ही राज्य के अनेक जिलों में बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विभाग ने हरियाणा के हिसार, भिवानी, फतेहाबाद सहित दस जिलों में बारिश की आशंका जताई है। इससे किसानों सहित सभी नागरिकों को बहुत बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

भिवानी और फतेहाबाद में बारिश शुरू

भिवानी जिले में पहले ही बूंदाबांदी शुरू हो गई है और फतेहाबाद में 48 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इस बारिश ने न केवल मौसम को सुहावना बना दिया है बल्कि लोगों को गर्मी से भी बड़ी राहत प्रदान की है।

अगले दो दिनों में जोरदार बारिश की संभावना

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, सोनीपत, पानीपत समेत कई जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। इस बारिश से कृषि क्षेत्र को भी बहुत लाभ होगा, क्योंकि फसलों के लिए यह वर्षा अत्यंत आवश्यक है।