इतिहास की 3 खूबसूरत औरतें जिनके कारण हुए थे बड़े बड़े युद्ध, एक राजकुमारी ने हिंदू लड़के से किया प्यार तो लड़की के पिता ने कर दिया युद्ध का ऐलान

इतिहास में जितने भी युद्ध हुए हैं, उनकी सबसे बड़ी वजह महिलाओं को माना जाता है। अब स्पष्ट है कि राजा, महाराजा और अन्य योद्धा महिलाओं की सुंदरता देखकर सब कुछ भूल जाते थे।
 

इतिहास में जितने भी युद्ध हुए हैं, उनकी सबसे बड़ी वजह महिलाओं को माना जाता है। अब स्पष्ट है कि राजा, महाराजा और अन्य योद्धा महिलाओं की सुंदरता देखकर सब कुछ भूल जाते थे।

इसलिए, उन्हें हासिल करने के लिए लड़ना बहुत संभव है। हम आज आपको इतिहास की तीन सुंदर महिलाओं से परिचित करवाना चाहते हैं, जो युद्धों का कारण बनीं। तो चलिए अब इसके बारे में कुछ बताते हैं।

इस रानी की वजह से चितौड़गढ़ हो गया था समाप्त 

पद्मिनी: हम पहले चितौड़गढ़ की रानी पद्मिनी की चर्चा करेंगे। जो इतिहास की सबसे सुंदर रानी थी, और जिसके कारण पूरा चितौड़गढ़ समाप्त हो गया था। गौरतलब है कि खिलजी वंश भारत पर शासन करते हुए। 

रानी पद्मिनी को देखकर खिलजी ने चितौड़गढ़ में लगभग आठ महीने तक निवास किया था। लेकिन इसके बावजूद भी वह रानी पद्मिनी को नहीं पा सका। पद्मावत नामक फिल्म भी इस रानी के जीवन पर आधारित है।

मुगल बादशाह अकबर की पत्नी बनी खूबसूरत जोधाबाई

राजकुमारी जोधाबाई: इसके बाद रानी जोधाबाई के बारे में बात करेंगे। जो मुगल शासक अकबर की पत्नी थी। मुगल बादशाह अकबर ने जोधाबाई को पाने के लिए आमेर पर चढ़ाई की थी।

इतिहास बताता है कि अकबर ने जोधाबाई को एक मेले में देखा और उसे देखते ही उनसे प्रेम हो गया। ऐसे में उन्होंने जोधाबाई को अपनी पत्नी बनाने के लिए आमेर पर धावा बोल दिया, और जोधाबाई आखिरकार उनकी पत्नी बन गई।

खिलजी ने बेटी के प्रेम को समाप्त करने के लिए किया था यह युद्ध

शाहजादी फिरोज आखिर में, हम शहजादी फिरोज पर चर्चा करेंगे। यह चालोर के कार्नर देव से प्यार करती थी और खिलजी की बेटी थी। लेकिन खिलजी को पता चला तो उन्होंने चालोर के दुर्ग पर आक्रमण कर दिया।

कार्नर देव इस युद्ध में मार डाले गए। तो ये हैं इतिहास की तीन सुंदर महिलाएं, जिनके कारण कई महत्वपूर्ण युद्ध हुए और जो सिर्फ इतिहास में दर्ज हो गए हैं।