रोंग साइड से आ रही बस ने मारुति जिम्नी को दे मारी टक्कर, इस बात से लोगों को पता चल गई जिम्नी की बिल्ड क्वालिटी

मारुति सुजुकी की सबसे न्यू ऑफरोड SUV जिम्नी को अब तक अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है। कंपनी ने इसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जिम्नी ने भी माइक्रो SUV फ्रोंक्स को पेश किया था।
 

मारुति सुजुकी की सबसे न्यू ऑफरोड SUV जिम्नी को अब तक अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है। कंपनी ने इसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जिम्नी ने भी माइक्रो SUV फ्रोंक्स को पेश किया था। हालाँकि, फ्रोंक्स सेल्स शुरू होने के बाद जिम्नी से बहुत आगे निकल गई है।

विक्रय आंकड़ों से पता चलता है कि जिम्नी फिलहाल महिंद्रा थार से मुकाबला नहीं कर पा रही है। जिम्नी की टक्कर के कुछ फोटो अब सामने आए हैं। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

कुछ ऐसा है पूरा मामला

दरअसल, जिम्नी की टक्कर एक बस से हो गई। इस दुर्घटना में किसी को चोट तो नहीं लगी, लेकिन इस ऑफरोड SUV की स्थिति बहुत खराब हो गई। इस SUV ने दिल्ली में एक सरकारी बस से टक्कर मार दी, जिसमें सभी लोग सुरक्षित बच गए।

जिम्नी के मालिक ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। फोटोज से पता चलता है कि जिम्नी की निर्माण गुणवत्ता बेहतर है। इसके क्रेश टेस्ट का परिणाम अभी नहीं आया है।

ओनर ने अपना दर्द शेयर किया

जिम्नी के मालिक स्वप्निल ठाकुर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि 12 जून 2023 को उन्होंने अपनी सुजुकी जिम्नी अल्फा AT खरीदी। मैं आज अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहा था। जैसे ही हम कौशांबी मेट्रो पर पहुँचे। एक सरकारी बस बिना हॉर्न बजाए गलत साइड से आ रही थी।

मेरी जिम्नी को साइड से टक्कर मार दी। मैं और मेरा परिवार सीट बेल्ट और एयरबैग से बच गए। लेकिन कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। A और B पिलर बिल्कुल टूट गए हैं। मैंने पहले ही बस ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर करवा दी है।

जिम्नी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

जिम्नी में K-सीरीज 1.5-लीटर इंजन देखने को मिलेगा। इस ऑफ रोडर कार में 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर K-15-B पेट्रोल इंजन होगा। यह 6,000 RPM पर 101 BHP की पावर और 4,000 RPM पर 130 NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

इसमें आपको फ्लैट रिक्लाइन सीट्स देखने को मिलेंगी। इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ESP, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स भी दिए हैं।