भारत में इस जगह दिखा सफ़ेद रंग का किंग कोबरा, दुनिया के सबसे ख़तरनाक सांप का ये रूप देख लोगों के उड़े होश

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बीच एक दुर्लभ सफेद सांप देखा गया, जिसका एक वीडियो ऑनलाइन शेयर किया जा रहा है।
 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बीच एक दुर्लभ सफेद सांप देखा गया, जिसका एक वीडियो ऑनलाइन शेयर किया जा रहा है। यह पहले लोगों को किंग कोबरा जैसा दिखाई देता था, लेकिन बाद में लोगों ने पता चला कि यह एक अल्बिनो सांप है जो बहुत कम दिखाई देता है। चंबा जिले में एक सांप को झाड़ियों के बीच रेंगते देखा गया, जो पांच फीट लंबा था। पुणे में इससे पहले पिछले साल एक अल्बिनो सांप देखा गया था। स्थानीय लोग इस अजीब सांप को देखकर भयभीत हो गए हैं।

सफेद रंग का सांप इंटरनेट पर हुआ वायरल

अल्बिनो बहुत दुर्लभ प्रजाति का सांप है और बहुत कम देखे जाते हैं। उसे एक चट्टान के चारों ओर रेंगते हुए देखा गया, फिर पेड़ की शाखाओं के चारों ओर घूमते हुए। यह सांप का वीडियो बहुत लोकप्रिय है सोशल मीडिया पर। @BadkaHimachali नामक ट्विटर अकाउंट ने इस वीडियो को शेयर किया है। वह वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "दुर्लभ एल्बिनो सांप।" वीडियो हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से है।"

एल्बिनो सांप, शरीर और आंखों में रंजकता की कमी के साथ पैदा होते हैं, जिसे ऐल्बिनिजम कहा जाता है। इससे सफेद या कुछ रंगहीन सांपों का पता चलता है, उदाहरण के लिए, एक सांप, जो आम तौर पर पीला, सफेद और लाल रंगों का होता है, केवल पीला और सफेद रंगों का हो सकता है। ऐल्बिनिजम के कारण सांप की आंखों की रोशनी कम हो सकती है और उनका रंग ठोस लाल हो जाता है।