धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने पहली बार कैमरे के सामने आकर खोली धर्मेंद्र की पोल, कहा की धर्मेंद्र कभी अच्छे पति नही बन पाए

धर्मेंद्र ने अपनी कई बेहतरीन फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। धर्मेंद्र ने 1960 से आज तक लगातार कई फिल्मों में काम किया है.
 

धर्मेंद्र ने अपनी कई बेहतरीन फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। धर्मेंद्र ने 1960 से आज तक लगातार कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने लगभग 300 फिल्मों में काम किया है। धर्मेंद्र का करियर शानदार ऐतिहासिक फिल्में देने में कोई शक नहीं है। यही कारण है कि वे बहुत पसंद किए जाते हैं, लेकिन उनकी व्यक्तिगत जीवन हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार रहा है।

इतनी कम अवस्था में हो गई थी पहली शादी

धर्मेंद्र मूल रूप से एक मध्यमवर्गीय परिवार से आता है, दोस्तों। वह 1954 में प्रकाश कौर से शादी करने के लिए सिर्फ 19 वर्ष की थी। वह एक आम महिला थी जिसे फिल्मों से कोई मतलब नहीं था।

प्रकाश कौर और धर्मेंद्र की शादी के कई सालों बाद चार बच्चे हुए। जिनके नाम विजेता, बॉबी, अजीता और सनी देओल हैं। लेकिन जब धर्मेंद्र ने 1960 के बाद 25 वर्ष की उम्र में फिल्मों में एंट्री की, तो चारों ओर उनका बोलबाला हो चुका था।

1970 के बाद धर्मेंद्र ने सुपरहिट फिल्मों में काम किया। माना जाता है कि इसके बाद ही धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ प्रेम संबंध बनाए। 1980 में, धर्मेंद्र ने शादीशुदा होने के बावजूद भी दूसरी शादी करने का निर्णय लिया।

धर्म परिवर्तन कर की दूसरी शादी

1980 में हेमामालिनी और धर्मेंद्र ने शादी कर ली। उस समय उनकी पहली शादी को लगभग २६ वर्ष पूरे हो चुके थे और उनके बच्चे भी कुछ बड़े हो चुके थे। लेकिन धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बजाय दूसरी शादी की। उन्हें मुस्लिम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से निकाह करना पड़ा।

यह स्पष्ट है कि इससे उनके परिवार में मतभेद भी होंगे। माना जाता है कि सनी देओल को अपने पिता के निर्णय से इतना गुस्सा आया कि वह हेमा मालिनी को मार डालना चाहते थे। क्योंकि सनी देओल ने हेमा मालिनी को उनके परिवार में विवाद का कारण समझा! समय के साथ परिवार की दूरियां भी कम हुईं।

लेकिन प्रकाश कौर और धर्मेंद्र का रिश्ता सिर्फ कागजी था और धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ अपना जीवन बिताने लगा। प्रकाश कौर अपने बच्चों के साथ वहीं रहने लगी। “धर्मेंद्र उनके लिए कभी भी एक अच्छे पति नहीं बन पाए लेकिन यह भी बिल्कुल सच है कि धर्मेंद्र एक अच्छे पिता हैं और उन्हें अपने बच्चों का ख्याल है,” प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू में कहा।

वहीं, प्रकाश कौर ने एक और इंटरव्यू में कहा कि हेमा मालिनी ने यह बिल्कुल सही नहीं किया। उन्होंने अपनी बसी बसाई गृहस्ती को पूरी तरह से तोड़ डाला। प्रकाश कौर ने बताया कि अगर वह हेमा मालिनी की जगह होती तो ऐसा कभी नहीं करती।

साथ ही, दोस्तों, प्रकाश कौर और हेमा मालिनी ने कभी एक साथ समय नहीं बिताया; वे हमेशा दूरी बनाए रखते हैं। वह भी एक दूसरे की शकल देखना पसंद नहीं करती।