स्मार्टवॉच के साथ जरूर अपनाएं ये ट्रिक, फिर आसानी से खत्म नहीं होगी बैटरी

स्मार्टवॉच की बैटरी की जीवन काल को बढ़ाना आसान है। इसके लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा।
 

स्मार्टवॉच की बैटरी की जीवन काल को बढ़ाना आसान है। इसके लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। आइए जानते हैं कि वॉच बैटरी को अधिक समय तक चलाने के लिए कैसे करें।स्मार्टवॉच का विकास बहुत तेजी से हुआ है। अब स्मार्टफोन बनाने वाले कंपनियां हर रेंज की स्मार्टवॉच भी पेश कर रही हैं, इससे लोगों को अच्छी स्मार्टवॉच 1200-1500 रुपये में भी मिल सकती हैं।

काम के साथ ये स्टाइल स्टेटमेंट भी विकसित हो रही हैं। यही कारण है कि स्मार्टवॉच को चार्ज करके ही चलाया जा सकता है।हम अक्सर देखते हैं कि वॉच की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है, और कभी-कभी बैटरी बहुत लंबे समय तक चलती है। यही कारण है कि हमें आपके स्मार्टवॉच की बैटरी को जल्दी भरने के लिए कुछ सुझाव देना महत्वपूर्ण है।

Notifications:  ऐसा हो सकता है कि सभी ऐप्स आपकी स्मार्टवॉच पर बहुत सारे नोटिफिकेशन भेज रहे हैं। तो  बैटरी बचाने के लिए, आप उन ऐप्स को बंद कर सकते हैं जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है। इसका कारण यह है कि नोटिफिकेशन भी बैटरी का उपयोग करते हैं।

Brightness:   ऐसा हो सकता है कि आपकी स्क्रीन बहुत ब्राइट होती है, जिससे वॉच बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। स्क्रीन ब्राइटनेस को कम करने से स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ काफी सुधर सकती है।

(GPS): यदि आपकी वॉच में GPS लगातार चालू रहता है, तो ये एक और कारण है कि आपकी बैटरी जल्दी ड्रेन हो जाती है। इसलिए GPS को जब आवश्यक नहीं हो तो बंद कर दें।

Power Conserving Mode: जब बैटरी खत्म हो जाती है, वॉच का पावर सेविंग मोड चालू कर देना चाहिए। यह आपको एक अलग दृष्टिकोण देगा और सभी बैकग्राउंड प्रक्रियाओं को बंद कर देगा।

Software Update: आपके स्मार्टवॉच के सॉफ्टवेयर को अपडेट रखने से नए फीचर्स और बैटरी सुधार मिलते हैं। इसलिए स्मार्टवॉच, जैसे फोन, का सॉफ्टवेयर अपडेट भी बहुत महत्वपूर्ण है।