दुनिया की सबसे ताकतवर लड़कियों की लिस्ट में आता है इसका नाम, दोस्ती तो छोड़ो बल्कि पास आने से भी डरते है लड़के

आजकल इंटरनेट और सोशल मीडिया के युग में हमें हर दिन दुनिया भर से एक से अधिक दिलचस्प खबरें और फोटो देखने को मिल रहे हैं। कुछ लोगों के बारे में जानकर यकीन करना मुश्किल होता है। 
 

आजकल इंटरनेट और सोशल मीडिया के युग में हमें हर दिन दुनिया भर से एक से अधिक दिलचस्प खबरें और फोटो देखने को मिल रहे हैं। कुछ लोगों के बारे में जानकर यकीन करना मुश्किल होता है, लेकिन उनकी सच्चाई जानकर हैरान हो जाएगे।

हम आज आपको एक ऐसी लड़की बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। क्या आपने कभी बच्चा जागता हुआ देखा है? जिसकी सुंदरता के आगे सबसे बड़ी हीरोइन फैल गई है। अगर आपने नहीं देखा है तो बता दें कि रूस में एक ऐसी ही लड़की जूलिया विन्स है।

जिसका चेहरा बिल्कुल गुड़िया की तरह दिखता है। जो आपको हैरान कर देगा और एक बार देखते ही उसके प्रशंसक बन जाएगा। लड़की का नाम यूलिया विक्टोरोवना विन्स, यानी जूलिया विन्स, एक पेशेवर पावरलिफ्टर है। इनकी फोटोज आजकल सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही हैं।

इसलिए शायद हर कोई भी इनकी प्रशंसा कर रहा है। क्योंकि इसकी सुंदरता हर किसी को आकर्षित करती है। जूलिया, जो बार्बी डॉल की तरह दिखती है, 20 साल की है। इनकी सुंदरता के लाखों लोग दीवाने हैं। इंस्टाग्राम पर केवल 7 लाख 75 हजार लोगों का फॉलोइंग है।

वास्तव में, इसकी फॉलोइंग एक स्टार से कम नहीं है। इनकी तरह व्यवहार करना बहुत मुश्किल है। जूलिया का कहना है कि वह कभी पावरलिफ्टर बनने का इरादा नहीं था, जबकि उसके मासूम चेहरे के पीछे मजबूत शरीर था। मैं सिर्फ अपनी शक्ति और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए वर्कआउट करती थी।

लेकिन अब मैं एक व्यावसायिक पावरलिफ्टर हूँ। इन्होने अपनी मेहनत और लगन से आज यह मुकाम हासिल किया है और अब खुश हैं। जूलिया हर दिन इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के लिए फोटो पोस्ट करती है। इन्हें लोग परफेक्ट वूमन कहते हैं।

उन्हें बताया गया कि वह हर हफ्ते पांच दिन जिम जाती हैं और नियमित रूप से खाना खाती हैं, ताकि वह अच्छी तरह से फिट रहें। इसके प्रशंसक इसे बहुत पसंद करते हैं, जिससे यह लोगों के दिलों में बस गया है। जूलिया इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो पोस्ट करना चाहती हैं, जहां वे अपना बचाव देने का मैसेज भी देती हैं।

बता दें कि इनका वजन 120 किलोग्राम है। यह बहुत जोखिम भरा काम है, इसलिए ये अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखती है। क्योंकि लोग डाइट योजना का पालन नहीं करते। ये विश्व भर में कई पावर लिफ्टिंग रिकार्ड बना चुकी हैं। वह ओलम्पिक में भाग लेना चाहती हैं और मैडल जीतकर अपने देश का नाम रोशन करना चाहती हैं।

21 वर्षीय जूलिया विन्स को मसल्स बार्बी कहा जाता है। जब जूलिया ने जिम शुरू किया, लोगों ने कहा कि वह अपना शरीर खराब कर लेगी, लेकिन जूलिया ने इन बातों को ठुकरा दिया और आज हर किसी को प्रेरित करती है। लंबे संघर्ष के बाद आज वे अपना लक्ष्य हासिल कर ही लिया। ये हर लड़की को प्रेरणा देता है।