1985 में दाल मखनी और शाही पनीर कितने में मिलता था, 38 साल पुराना होटल का बिल इंटरनेट पर वायराल

छुट्टियों के दिन या किसी गेस्ट के साथ बाहर खाने जाते समय, हमारी पूरी कोशिश होती है कि खाना स्वादिष्ट और पौष्टिक हो।
 

छुट्टियों के दिन या किसी गेस्ट के साथ बाहर खाने जाते समय, हमारी पूरी कोशिश होती है कि खाना स्वादिष्ट और पौष्टिक हो। पुराने समय में भी ऐसा होता था। हाल ही में एक होटल के बिल का विवरण वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह 1985 का है और दिखता है कि उस समय इनकी कीमत क्या थी।

तब कितनी थी इनकी कीमत

पीला बिल असल में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे लगता है कि यह बिल 1985 का है। बिल शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी का आदेश देता है। रेट लिस्ट भी है। उस समय दाल मखनी और रायता केवल पांच रुपए में और शाही पनीर केवल आठ रुपए में था।

बिल में सर्विस चार्ज भी जुड़ा

इतना ही नहीं, रोटी 70 पैसे की थी। कुल मिलाकर, यह बिल 26 रुपये 30 पैसे का है। यह भी मजे की बात है कि इसमें दो रुपए का सर्विस चार्ज शामिल है। इसका अर्थ है कि बिल एक अच्छे रेस्तरां का है। इस बिल के वायरल होते ही लोगों ने खाने के मूल्य का अनुमान लगाने लगा।

आज के दाम से तुलना

जैसे ही यह वायरल हुआ, लोग आज के मूल्यों की तुलना करने लगे। एक तरफ, 1985 में शाही पनीर का मूल्य 8 रुपए था, लेकिन आज काफी अधिक है। विभिन्न होटलों में अलग-अलग दरें हो सकती हैं, लेकिन इनमें कई गुना की वृद्धि हुई है। हालाँकि, यह पुराना बिल व्यापक रूप से वायरल हो रहा है।