मेरी गर्लफ़्रेंड की शादी कुछ दिनों बाद किसी दूसरे लड़के के साथ होने वाली है, लेकिन वो मेरे साथ संबंध बनाना चाहती है तो अब मुझे क्या कारना चाहिए

कॉलेज में एडमिशन लेने के कुछ दिनों बाद ही मेरी दोस्ती एक लड़की से हुई थी। हम बहुत जल्दी एक दूसरे के करीब आ गए, और यह दोस्ती प्यार में बदल गयी। पिछले 2 साल से हम साथ हैं, हमारे बीच बहुत अच्छी अंडरस्टैंडिंग है।
 

कॉलेज में एडमिशन लेने के कुछ दिनों बाद ही मेरी दोस्ती एक लड़की से हुई थी। हम बहुत जल्दी एक दूसरे के करीब आ गए, और यह दोस्ती प्यार में बदल गयी। पिछले 2 साल से हम साथ हैं, हमारे बीच बहुत अच्छी अंडरस्टैंडिंग है। कई बार शारीरिक संबंध भी बन चुके हैं।

हम एक-दूसरे की आदत हैं, साथ फ्यूचर को लेकर बहुत प्रॉमिस भी किए। लेकिन जनवरी में उसकी शादी किसी दूसरे लड़के के साथ तय हो गई। लड़का अच्छा पैसा कमाता है, और बहुत स्मार्ट भी है। लेकिन उसने मुझे रोते हुए कॉल किया और कहा कि उसे यह शादी नहीं करनी।

ये भी पढिए :- टिकटॉक की दुनिया में इस बंदर की फ़ैन फ़ालोइंग के सामने बड़े एक्टर्स भी है फैल, नटखट बंदर के कारनामे देख आपको भी आ जाएगा स्वाद

मैंने उसे समझाया एक बार लड़के से बात कर ले और पूरी बात उसे बता दे। लेकिन उसके पास लड़के का नंबर नहीं था। जब उसने घर पर हमारे बारे में बताया तो उसकी मां ने सीधे मना कर दिया। उन्होंने बोला कि अगर तुम शादी के लिए मना करोगी तो हम जी नहीं पाएंगे।

जिसके बाद उसने यह शादी करने का मन बना लिया। लेकिन मुझसे कहती है, कि मैं शादी मजबूरी में कर रही हूं, लेकिन प्यार आपसे ही करती रहूंगी। मैं उस दिन बहुत ज्यादा टूट गया था। डिप्रेशन में चला गया था। उसने मेरी बहुत हेल्प की, मेरा पूरा कॉलेज असाइनमेंट लिखकर उसने सबमिट किया।

ये भी पढिए :- 3 लड़कों ने खुद को स्पाइडर मैन बनवाने के लिए मकड़ी से कटवाया, फिर हुआ कुछ ऐसा की हॉस्पिटल में करवाना पड़ा एडमिट

बोलती है कि जब तक मेरी शादी नहीं हो जाती मैं तब तक यह रिश्ता रखूंगी और शादी के बाद भी हो सके तो रखूंगी। इस बीच हमारे शारीरिक संबंध भी बने। लेकिन मुझे लगता है कि हम लोग उस लड़के के साथ गलत कर रहे हैं। कुछ दिनों में उनकी इंगेजमेंट होने वाली है।

लेकिन तब भी वो मेरे साथ है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं वो क्या चाहती है। मैं बहुत ज्यादा दर्द में हूं। ना वो मुझसे शादी कर रही है और ना ही मुझे छोड़ रही है। मैं क्या करूं? क्या मुझे खुद लड़के से बात करनी चाहिए? 

ये भी पढिए :- बाज़ार में दुकान का नाम इंग्लिश में लिखा तो महिला ने मज़ेदार अन्दाज़ में पढ़ा, महिला की अंग्रेज़ी सुनकर आप भी हंसी नही कर पाएँगे कंट्रोल

एक्सपर्ट का जवाब

प्रिडिक्शन्स फॉर सक्सेस के संस्थापक और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज कहते हैं, कि कॉलेज लाइफ में नए दोस्त बनाना और प्यार में पड़ना बहुत ही स्वभाविक है। ये एक कच्ची उम्र होती है जिसमें हम बहुत ज्यादा इमोशनल होते हैं और रिश्तों को समझने की कोशिश करते हैं।

हम अपने दोस्तों पर जल्दी भरोसा करते हैं और उनके साथ जीवन भर का साथ सोचते हैं। लेकिन फिर हमे पता लगता है, कौन सच्चा दोस्त है, कौन जिंदगी भर साथ रहेगा और कौन कुछ समय के लिए। आपके साथ भी बिल्कुल यही हुआ है।

ये भी पढिए :- भारत में इस जगह भाई और बहन आपस में कर लेते है शादी, ख़ुशी से परिवार वाले करवाते है दोनों की शादी

एक दूसरे के लिए आदत बनना नॉर्मल है

जैसा कि आपने बताया आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग बहुत अच्छी है और आप दोनों के बीच कई बार शारीरिक संबंध बन चुका है। ऐसे में एक-दूसरे की आदत लग जाना बहुत स्वाभाविक है। परंतु जीवन का सत्य कुछ अलग है। कॉलेज में आप दोनो सिर्फ एक दूसरे के लिए ही प्रतिबद्ध थे।

लेकिन दुनिया बहुत बड़ी है, जीवन के हर मोड़ पर हमें नए लोग मिलते हैं और नए अनुभव होते हैं। जिसके आधार पर हम अपने आने वाले कल के लिए फैसला करते हैं। आपकी प्रेमिका ने भी यही किया। उसे लगा कि वह मां-बाप के पसंद से शादी करके अपना जीवन बेहतर बना सकती है।

ये भी पढिए :- नन्हे चूहे को मुंह में लेकर भाग रहा था सांप तो चुहिया ने ज़हरीले नाग से ली लड़ाई मोल, बहादुर चुहिया के सामने नही टिक पाया सांप और शिकार छोड़ हुआ फ़रार

माता-पिता अपने बच्चे का बुरा नहीं चाहते

कोई भी माता पिता अपनी बेटी का बुरा नहीं चाहते। इसलिए जब आपकी प्रेमिका ने घर पर आपके साथ रिश्ते के बारे में बताकर शादी रोकने की कोशिश की तो घर वाले नहीं माने। बल्कि उल्टा उन्हें अपने फैसले के लिए राजी कर लिया।

उन्होंने उसे समझाया होगा कि वो लड़का उसके लिए बेहतर क्यों है। आपने बताया कि वो लड़का पैसे वाला है और अच्छी नौकरी करता है। ऐसे में माता पिता के बार-बार समझाने पर वे ये बात मान गई कि सच में वो लड़का उसके लिए बेहतर है।

ये भी पढिए :- जंगल में खेलते वक्त नटखट बंदर का किंग कोबरा से हो गया सामना, फिर स्टार्ट हुई लड़ाई के विजेता को देख आप भी रह जयेंगे हैरान

इसलिए वो आपसे रिश्ता खत्म नहीं कर रही

आपकी प्रेमिका को ये बात पता है कि आप उसे बहुत प्यार करते हैं और वो खुद भी आपसे बहुत जुड़ी हुई हैं। आपसे जो अटेंशन और प्यार उन्हें मिल रहा है उसे इसकी आदत हो चुकी है इसलिए वो आपको खोना नहीं चाहती है। लेकिन इसके साथ ही वो अपने लिए एक सुनहरा फ्यूचर भी देख रही है, जिसके लिए उसे किसी दूसरे लड़के से शादी करना पड़ रहा है।

ये भी पढिए :- इग्ज़ाम में कुछ नही था याद तो छोटे बच्चे ने जादू की मदद से याद करना चाही किताब, करने लगा ऐसी हरकतें की आपकी आँखे रह जाएगी खुली की खुली

वो सिर्फ खुद के बारे में सोच रही है

अभी शादी नहीं हुई है, समय है कि वो लड़के को सच-सच बताकर शादी को रोक सकती है, पर वो ऐसा नहीं कर रही और खुद को मजबूर दिखा रही है। सीधे शब्दों में कहा जाए तो वो स्वार्थी हो रही है और सिर्फ अपने बारे में सोच रही है। वह इस बात को नजरअंदाज कर रही है कि ऐसा करने से दो लड़कों की जिंदगी कहीं न कहीं प्रभावित हो रही है।

इमोशन को कंट्रोल करके यह रिश्ता तोड़ दें

मैं समझ सकता हूं कि आपके लिए ये मुश्किल की घड़ी है। आपके लिए उनको भूल पाना मुश्किल है। पर अब समय आ गया है कि आप अपनी लाइफ में आगे बढ़े। आप ये समझ ले कि आपकी प्रेमिका आपसे ज्यादा खुद को प्यार करती है और ये संभव है कि भविष्य में किसी कारण से आपको छोड़ भी दें, तो बेहतर यही है कि आप ही इस रिश्ते को खत्म कर दें।

ये भी पढिए :- भारत में इस जगह सड़क किनारे बनी दुकानो पर नही बैठता कोई दुकानदार, ख़ास वजह के चलते ना होती कोई चोरी और ना फ़्री में चीजें लेते लोग

उसके बार-बार मनाने पर भी आपको अपने इमोशंस को कंट्रोल करके उससे दूरी बनानी है। जब आप ये फैसला कर ले कि आप इस रिश्ते को खत्म करने वाले हैं तो उससे पूरी तरह से बातचीत बंद कर दे। इस समय में आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ रहे, ताकि आप जल्दी इस फेज से उबर पाए और आगे बढ़ पाए।