पाकिस्तानी खिलाड़ी से शादी करने के बाद पछता रही है सानिया मिर्ज़ा, बोली शादी के बाद तो पति और देवर दोनों एकसाथ मिलकर

भारत की एक प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने देश के लिए कई पुरस्कार हासिल किए हैं। एक पब्लिक फिगर होने के बावजूद, वह हमेशा अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को संतुलित करने में कामयाब रही हैं।

 

भारत की एक प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने देश के लिए कई पुरस्कार हासिल किए हैं। एक पब्लिक फिगर होने के बावजूद, वह हमेशा अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को संतुलित करने में कामयाब रही हैं।

वास्तव में, सानिया मिर्ज़ा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं और अक्सर अपने पति, शोएब मलिक, जो पाकिस्तान के एक प्रमुख क्रिकेटर हैं, सहित अपने निजी जीवन की झलकियाँ साझा करती हैं।

शोएब मलिक के साथ सानिया मिर्जा की शादी ने सोशल मीडिया पर काफी हलचल मचाई, कई यूजर्स ने इस जोड़े के लिए अपने प्यार और प्रशंसा का इजहार किया। एक भारतीय और एक पाकिस्तानी के मिलन का दोनों देशों के कड़े विरोध के साथ मिला।

लेकिन प्रतिक्रिया के बावजूद, सानिया मिर्ज़ा उस आदमी से शादी करने के अपने फैसले पर अडिग रहीं, जिससे वह प्यार करती थीं। सानिया मिर्जा ने अपनी विवादित शादी के अलावा अपनी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा भी शेयर किया है।

2010 में, सानिया मिर्ज़ा ने शोएब मलिक के साथ शादी की, जिसने भारत में बहुत विवाद खड़ा कर दिया। कई लोग शादी के खिलाफ थे क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि एक प्रमुख भारतीय एथलीट किसी पाकिस्तानी से शादी करे।

तथ्य यह है कि मिर्जा ने अपने खेल में भारत का प्रतिनिधित्व किया केवल विवाद में जोड़ा। विरोध के बावजूद, इस जोड़े की शादी को अब एक दशक से अधिक हो गया है। एक इंटरव्यू के दौरान सानिया मिर्जा से पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने के उनके फैसले के बारे में पूछा गया।

मिर्जा और मलिक दोनों ने साझा किया कि वे आपसी आकर्षण और प्रशंसा के कारण एक-दूसरे के प्रति आकर्षित थे। उन्होंने एक-दूसरे को अपने जीवन का सबसे दिलचस्प व्यक्ति पाया और शादी करने का फैसला किया क्योंकि वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे।

वही जब सानिया मिर्जा से पूछा गया कि शादी के कुछ समय के बाद उन्होंने टेनिस की दुनिया में क्यों नहीं लौटी है तो उन्होंने बताया कि शादी के सालों बाद ही मेरा टेनिस करियर लगभग खत्म हो गया है एक मां के रूप में टेनिस करियर को फिर से शुरू करना मेरे लिए काफी मुश्किल था!

वही हाल ही में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था जिसमें शोएब मलिक बैकग्राउंड में सोते हुए दिखाई दे रहे थे! इस वीडियो को शेयर करते हुए सानिया मिर्जा ने लिखा था कि बेटा हमेशा उनसे दूर रहो जो तुम्हारी इज्जत नहीं करते! यह वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ था और इस वीडियो के आने के बाद जमकर लोगों की प्रतिक्रिया भी देखी गई थी!