सड़क पर दौड़ रही बस का ड्राइवर एकदम से हो गया बेहोश, फिर देवदूत बनकर आया 7 वीं क्लास का लड़का और बचाई 66 लोगों की जान

जीवन में ऐसे समय आते हैं जब दिमाग काम नहीं करता। कुछ ऐसी आपातकालीन घटनाएँ जो कई लोगों के जीवन पर बहुत भारी पड़ सकती हैं। तो कभी न चाहते हुए ऐसा हो सकता है। 
 

जीवन में ऐसे समय आते हैं जब दिमाग काम नहीं करता। कुछ ऐसी आपातकालीन घटनाएँ जो कई लोगों के जीवन पर बहुत भारी पड़ सकती हैं। तो कभी न चाहते हुए ऐसा हो सकता है, तो कोई ऐसा हादसा जिससे निपटना सबके बस की बात नहीं होती।

लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य रखने वाले लोग हैं। किसी भी परिस्थिति पर आसानी से काबू पा सकते हैं अगर वे असाधारण परिस्थितियों में साहस और विवेक से काम लेते हैं। सातवीं क्लास के एक बच्चे की समझदारी ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीता और उनकी जान बचाई।

वीडियो, जो ट्विटर अकाउंट @crazyclipsonly पर पोस्ट किया गया है, में एक ड्राइवर बस चलाते समय अचानक बेहोश हो जाता है। तत्काल एक बच्चे ने आकर बस में सवार छह छात्राओं की जान बचाने में कामयाब रहा। बच्चे ने बताया कि सातवीं क्लास का विद्यार्थी अपनी हिम्मत और साहस से कई लोगों को बचाया था। मामला संयुक्त राज्य अमेरिका का है।

बच्चे ने गाड़ी संभाली जब ड्राइवर अचानक बेहोश हो गया

अमेरिका के मिशिगन में एक वायरल वीडियो में बस में लगे कैमरे ने बस ड्राइवर को बस चलाते समय अचानक कुछ परेशान होते देखा। और थोड़ी देर में वह पूरी तरह बेहोश हो जाता है। इससे कोई बड़ा हादसा हो सकता था। उस बस में छह सौ छात्र सवार थे।

लेकिन कोई दुर्घटना होने से पहले, सातवीं क्लास के एक बच्चे ने बस की स्टेयरिंग को तुरंत थाम लिया और बस में ब्रेक लगाकर आपातकालीन परिस्थितियों को नियंत्रित किया। शेष बच्चों को पैनिक नहीं होने देने के लिए मैं उन्हें चीख-चीखकर शांत रहने की हिदायत भी देता रहा।

उस बच्चे ने बस में खुद स्टेयरिंग थामी और पीछे बैठे बच्चों से 911 पर कॉल करने को कहा। लिवरनॉइज़ ने कहा कि चालक को अपनी खराब हालत का पहले से अंदाजा हो चुका था, इसलिए उसने तुरंत इमरजेंसी सिग्नल भेजकर सूचना दी। बस में पांचवीं पंक्ति में बैठे बच्चे का नाम डिलन बताया गया।

जो ड्राइवर के बेहोश होने पर मदद करने आया। लेकिन ड्राइवर की हालत खराब होते देखकर वह जल्दी से ड्राइविंग सीट पर चला गया। और दुर्घटना होने से पहले स्थिति को नियंत्रित किया। इस वीडियो देखते हुए हर कोई इस बच्चे की प्रशंसा कर रहा है। वहीं बताया जा रहा है की ड्राइवर की मौत हो गई।